×

Benefit of Facials: आपकी त्वचा के लिए कितना ज़रूरी है फेशियल, जानिए क्यों है इसकी आपको ज़रूरत

Benefit of Facials:आपके मन में अक्सर ये सवाल आता होगा कि फेशियल आपके लिए ज़रूरी है या नहीं। आइये जानते हैं कि फेशियल आपके लिए और आपकी स्किन के लिए फायदेमंद हैं या नहीं।

Shweta Shrivastava
Published on: 6 Jun 2023 3:51 PM GMT
Benefit of Facials: आपकी त्वचा के लिए कितना ज़रूरी है फेशियल, जानिए क्यों है इसकी आपको ज़रूरत
X
Benefit of Facials (Image Credit-Social Media)

Benefit of Facials: गर्मी का मौसम है और ऐसे में हमारी त्वचा को भी एक्स्ट्रा केयर की ज़रूरत है। भले ही स्किनकेयर रूटीन एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न होते हैं लेकिन कुछ ऐसा भी है जो सभी प्रकार की त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है। फेस मसाज लोगों के बीच भले ही काफी लोकप्रिय हो लेकिन इसे लोग कई बार त्वचा की देखभाल के लिए काफी कम आंक लेते हैं। ज्यादातर लोग इसे ऐसी चीज के रूप में देखते हैं जो अविश्वसनीय रूप से महंगी है। लेकिन क्या होगा अगर हम आपसे कहें कि फेशियल महंगे होने के बावजूद आपकी त्वचा के लिए बहुत अच्छे होते हैं? और ये आपको और आपकी स्किन के लिए बेहद ज़रूरी हैं।

आपकी त्वचा के लिए कितना ज़रूरी है फेशियल

आप एक सैलून में जाकर एक फैंसी फेशियल का विकल्प चुन सकते हैं लेकिन साथ ही आप ये सब घर पर भी कर सकते हैं, लेकिन जो बेहद ज़रूरी है वो है कि आप इसे करने की सही तकनीक जानते हैं। अपने आप को एक फेशियल देते समय तकनीक को जानना अनिवार्य है, क्योंकि यही वो है जो आपके चेहरे को खूबसूरत और कई तरह की समस्याओं से भी छुटकारा दिलाता है। जिससे आप अपनी महीन रेखाओं से छुटकारा पा सकते हैं, अपनी त्वचा को निखार सकते हैं और अपने स्किनकेयर को एक दूसरे स्तर पर ले जा सकते हैं केवल ये जानकर कि कैसे इसे कैसे करना है।

भले ही आपका पसंदीदा फेशियल मसाज करने वाला आपको फेशियल कराने के फायदे बता सकता है। इसके साथ ही कई फेशियल ऐसे भी हैं जिससे आप अपनी त्वचा को चमकदार और उसे सूजन मुक्त बना सकते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा क्यों होता है दरअसल आपके चेहरे पर मालिश करने से रक्त परिसंचरण में सुधार हो सकता है साथ ही ये निश्चित रूप से आपकी त्वचा कोशिकाओं के माध्यम से ऑक्सीजन और पोषण को स्वतंत्र रूप से प्रवाहित करने की अनुमति दे सकता है।

अगर आपका पूरा दिन काफी थकान भरा और स्ट्रेस्ड रहा है तो एक अच्छा फेशियल आपको वो आराम दे सकता है जिसके बाद आपको बेहद अच्छा महसूस होगा। इस प्रक्रिया में, न केवल आपके चेहरे की मांसपेशियों को आराम महसूस होगा बल्कि आपकी त्वचा की बनावट भी चिकनी हो जाएगी जिससे आपके पूरे चेहरे की सुंदरता में सुधार होगा।

अगर आपकी त्वचा पूरी तरह से डीहाइड्रेटेड और सुस्त है, तो इस तथ्य के लिए जान लें कि जैसे ही आप एक अच्छा फेशियल लेते हैं, आपको अपनी स्किन में फर्क दिखाई देने लगेगा। अगर आपकी त्वचा मुहांसे वाली है और आपने खुद से फेशियल करने का फैसला किया है, तो सुनिश्चित करें कि आप फेशियल स्ट्रोक्स देते समय उन हिस्सों पर नरम रूप से फेशियल दें , खासकर उन क्षेत्रों में जो अति संवेदनशील हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story