×

Penis Enlargement: छोटे लिंग को ऐसे करें बड़ा, मर्दों के लिए असरदार कसरत, शादीशुदा ज़िन्दगी का आ जायेगा मज़ा

Penis Size Enlargement Tips: शादीशुदा ज़िंदगी को एन्जॉय करने के लिए कई पुरुषों का मानना है कि इसके लिए उनका लिंग (पेनिस) अगर बड़ा होगा तो वो इसे खुलकर एन्जॉय कर पाएंगे। वहीँ आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपने लिंग के अकार को बेहद आसानी से बढ़ा सकते हैं आइये जानते हैं कि आप ऐसा कैसे कर सकते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 26 July 2023 3:07 AM GMT (Updated on: 27 July 2023 3:21 PM GMT)
Penis Enlargement: छोटे लिंग को ऐसे करें बड़ा, मर्दों के लिए असरदार कसरत, शादीशुदा ज़िन्दगी का आ जायेगा मज़ा
X
Penis Size Enlargement Tips (Image Credit-Social Media)
Penis Size Enlargement Tips: सेक्स लाइफ को एन्जॉय करने के लिए कई पुरुषों का मानना है कि इसके लिए उनका लिंग (पेनिस) अगर बड़ा होगा तो वो इसे खुलकर एन्जॉय कर पाएंगे। वहीँ कई महिलाएं बजे इस बाद से इत्तेफाक रखतीं हैं कि अगर उनके पार्टनर का लिंग (पेनिस) मोटा और लम्बा होना चाहिए। ऐसे में अब सवाल उठता है कि आप अपने लिंग का अकार किस तरह से बढ़ा सकते हैं। वहीँ आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपने लिंग के अकार को बेहद आसानी से बढ़ा सकते हैं आइये जानते हैं कि आप ऐसा कैसे कर सकते हैं।

इन एक्सरसाइज से करें अपने लिंग का अकार बड़ा

आपको बता दें कि अगर आप अपने लिंग (पेनिस) का साइज बड़ा करना चाहते हैं तो आप पेनिस स्ट्रेचिंग द्वारा ऐसा कर सकते हैं। ये एक ऐसा प्रोसेस है जिससे लिंग (पेनिस) की लंबाई बढ़ाने के लिए हाथों या डिवाइस का इस्तेमाल किया जाता है। अब आपके मन में ये सवाल आ रहा होगा कि क्या सच में ये पॉसिबल है क्या? दरअसल हाल ही में एक सर्वे में ये बात सामने आई है जिसपर गहराई से अध्ययन भी किया गया है। वहीँ इसके पहले हम आपको ये बताए कि लिंग (पेनिस) का अकार कैसे बड़ा किया जा सकता है उससे पहले आइये इसके बारे में कुछ तथ्य जान लेते हैं।

एक पुरुष हमेशा से ही एक लम्बे लिंग (पेनिस) की चाहता रखते हैं। वहीँ जैसे जैसे समय बीतता है वो इस सम्बन्ध में और भी ज़्यादा उत्सुकता से सोचने लगते हैं। क्योंकि वो इस बात को अपने मैन ईगो से जोड़कर देखते हैं। लेकिन आपको एक बात बता दें कि अधिकतर महिलाओं के लिए ये बात बिलकुल भी इम्पोर्टेन्ट नहीं होती कि पुरुषों के लिंग (पेनिस) का अकार कितना बड़ा या लंबा है। इसके साथ ही कुछ और भी दिलचस्प फैक्ट्स यहाँ मौजूद हैं जो लिंग के बारे में हैं। आइये जानते हैं।

अधिकतर महिलाएं अपने पार्टनर के लिंग (पेनिस) के आकार से पूरी तरह संतुष्ट होती हैं। लेकिन वहीँ महिलाओं के लिए इसकी मोटाई ज़रूर मायने रखती है।

  • अधिकतर पुरुषों की सोच के होती है कि उनका लिंग का साइज छोटा है।
  • आपको बता दें कि लिंग (पेनिस) की औसत लंबाई 5.1 से 6.3 सेंटीमीटर होती है।
  • लिंग (पेनिस) की औसत मोटाई 4.7 सेंटीमीटर होती है।


लिंग (पेनिस) स्ट्रेचिंग से बढ़ता है इसका आकार

पुरुषों के लिए पेनिस स्ट्रेचिंग लिंग (पेनिस) की लंबाई बढ़ाने का एक तरीका है जो हाथों या एनलार्जमेंट डिवाइस जैसे विभिन्न तरीकों से किया जाता है। ये काफी कारगर तरीका है। लेकिन वहीँ कई सेक्सोलॉजिस्ट इस बात को भी मानते हैं कि महिलाओं को लिंग (पेनिस) की लंबाई से ज़्यादा उसकी चौड़ाई अच्छी लगती है।

एक्सरसाइज द्वारा बढ़ाएं लिंग (पेनिस) का आकार

कुछ ऐसी एक्सरसाइज हैं जिससे आप अपने लिंग (पेनिस) का आकार बढ़ा सकते हैं। ये नेचुरल तरीके से आपके लिंग (पेनिस) का आकार बढ़ा देता है। आइये जानते हैं कौन कौन सी हैं ये एक्ससरसाइज

1. मसाज

मसाज द्वारा आप लिंग (पेनिस) का आकर बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आपको उसपर लुब्रिकेंट लगाकर धीरे धीरे मालिश करनी होगी। इससे आपके लिंग (पेनिस) की त्वचा स्ट्रेच होगी जिससे लिंग को बड़ा होने में मदद मिलेगी। अगर आप अच्छे रिजल्ट चाहते हैं तो आपको नियमित रूप से इसकी मालिश करनी पड़ेगी।


2. लिंग (पेनिस) पंप एक्सरसाइज

जैसा हमने स्ट्रेचिंग डिवाइस के बारे में पहले ही आपको बताया ऐसे में आपको इसे (स्ट्रेचिंग डिवाइस) को अपने लिंग (पेनिस) पर लगाना पड़ता है जिससे आपको इसपर तनाव महसूस होगा। इसे ज़्यादातर इरेक्टाइल डिसफंक्शन (स्तंभन दोष) की समस्या से पीड़ित पुरुषों के लिए डॉक्टर्स रिकमेंड करते हैं।


3. जेलकिंग एक्सरसाइज

लिंग को मोटा करने के लिए आपको कुछ एक्सरसाइज करनी पड़ेंगी। जिससे आपका लिंग (पेनिस) मोटा हो जायेगा। इसके लिए आपको दोनों हांथों को अपने लिंग पर रखना होगा। फिर आपको अपना हाँथ धीरे से ऊपर और फिर नीचे ले जाना होगा।

4. स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज

जिस तरह गाय को दुहा जाता है वैसे ही आपको अपने लिंग द्वारा ये स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज करनी होगी। इसके लिए आपको अपने लिंग (पेनिस) की चमड़ी को धीरे धीरे ऊपर और धीरे धीरे नीचे लाना होगा इसमें आपको अपनी अंगूठे और तर्जनी का इस्तेमाल करने की ज़रूरत होगी। इसे 20 मिनट तक करें लेकिन इसे हस्थमैथुन की तरह न करें।

5. कीगल एक्सरसाइज

ये एक्सरसाइज भी मालिश की तरह होती है। इसे आपको इंटरकोर्स (संभोग) से पहले लिंग (पेनिस) पर करना होगा ये भी लिंग के आकार और मोटाई को बढ़ाने में मदद करेगी।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story