×

Kissing Mistakes: कहीं आप भी किस करते समय कर रहे ये गलतियां, आज ही जान लीजिये नहीं तो रोमांस में पड़ सकता है खलल

Kissing Mistakes: अगर आपसे आपसे किस करते समय ये गलतियां हो जाये तो आप न सिर्फ अपने पार्टनर के सामने शर्मिंदा महसूस करेंगे बल्कि अपने सबसे खूबसूरत पल को भी आप बर्बाद कर देंगे।

Shweta Shrivastava
Published on: 8 July 2023 3:27 AM GMT
Kissing Mistakes: कहीं आप भी किस करते समय कर रहे ये गलतियां, आज ही जान लीजिये नहीं तो रोमांस में पड़ सकता है खलल
X
Kissing Mistakes (Image Credit-Social Media)

Kissing Mistakes: ज़िन्दगी में कुछ चीज़ें पहली बार होती हैं तो वो काफी खास हो जातीं हैं। फिर चाहे वो पहला प्यार हो या पहला किस। लेकिन अक्सर लोगों से अपने पहले किस गलतियां हो जातीं हैं। क्योकि किसिंग का सही मज़ा तब है जब आप इसे सही ढंग से करते हैं। पर वहीँ अगर आपसे ये गलतियां हो जाये तो आप न सिर्फ अपने पार्टनर के सामने शर्मिंदा महसूस करेंगे बल्कि अपने सबसे खूबसूरत पल को भी आप बर्बाद कर देंगे।

कहीं आप भी न कर दें किस करते समय ये गलतियां

किस करना कई बार आपको आपके पार्टनर के सामने शर्मिंदा कर सकता है। वैसे ये ज़रूरी नहीं है कि आप जब पहली बार किस करें तभी आप ये गलती करें कई बार कई एक्सपेरिएंस्ड लोग भी इन गलतियों को करते हैं। ऐसे में हम आज उन गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो जाने अनजाने में आप किस करते समय कर देते हैं। तो इन सभी गलतियों को जानकार आप भी अपना अगला किसिंग अनुभव शानदार बना सकते हैं।

कहीं आपके मुँह से तो नहीं आती दुर्गन्ध

जब आप किसी को किस करते हैं तो ऐसे में ख्याल रखिये कि आपके मुँह से किसी तरह की कोई दुर्गन्ध न आ रही हो। क्योकि ये काफी ज़रूरी है वार्ना आपके पार्टनर का सारा रोमांटिक मूड इससे ख़राब हो सकता है। साथ ही ये आपको काफी शर्मिंदा भी कर सकता है। इसलिए अगर आप किसिंग को प्लान कर के जा रहे हैं तो इस बात का पूरा ध्यान रखें कि आपके मुँह से किसी तरह की कोई बदबू न आ रही हो। इसके साथ ही आप माउथ फ्रेशनर, खुशबूदार टूथपेस्ट जैसी चीजों को भी उपयोग में ला सकते हैं। मुँह से आती खुशबू आपके पार्टनर को काफी अच्छा एहसास दिलाएगी।

मुंह में छाले हो तो किस को करें अवॉयड

अगर आपके मुँह में किसी वजह से छाले हो गए हों या किसी भी तरह की समस्या हो तो आपको किस करने का प्लान पोस्टपोन करना चाहिए क्योकि ये न सिर्फ आपके लिए बल्कि आपके पार्टनर के लिए भी काफी खतरनाक है। इससे इन्फेक्शन होने का तो खतरा होता ही है बल्कि आपका पार्टनर इससे नाराज़ भी हो सकता है। ऐसा कुछ भी होने पर अपने पार्टनर को खुलकर सब बातें बताइये।

दोनों की हाँ हो तभी करें किस

अगर आपमें से कोई भी किस के लिए तैयार नहीं होगा तो किस करने का फन अधूरा ही रह जायेगा इसलिए इस बात का ख्याल रहे कि आप दोनों में फिजिकल टच के अलावा इमोशनल कनेक्शन भी बेहद ज़रूरी है। अगर आपमें से कोई भी एक इसके लिए मना करता है तो आपको ये नहीं करना चाहिए।

लाइन को क्रॉस करने से बचिए

हर रिश्ते में एक सीमा होती है जो दो लोग मिलकर तय करते हैं। किस करते समय आप भले ही एन्जॉय कर रहे हो लेकिन ऐसे में अपने पार्टनर की भावनाओं का भी सम्मान करिये और उस सीमा को लांघने से बचिए। अगर आपका रिश्ता नया है और आप एक दूसरे के ज़्यादा करीब नहीं आये हैं तो इन बातों का ध्यान रखकर चलिए।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story