×

करवा चौथ पर रचाएं मेहंदी का ये डिजाइन, प्यार से महकेगा उम्रभर वैवाहिक जीवन

फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है और इसमें महिलाएं खूब साज-श्रृंगार करती है।सोलह श्रृंगार तो महिलाओं का जन्मसिद्ध अधिकार है। मेहंदी लगाकर बोर हो गई हैं, तो इस बार अपने हाथों पर कुछ नया ट्राई करें।इस फेस्टिव सीजन भरवा मेहंदी न लगाकर ये डिजाइनर मेहंदी ट्राई करें। शादीशुदा महिलाएं हों या फिर कुंआरी लड़कियां, मेहंदी लगाना सबको अच्छा लगता है। 

suman
Published on: 19 Aug 2023 4:25 AM GMT
करवा चौथ पर रचाएं मेहंदी का ये डिजाइन, प्यार से महकेगा उम्रभर वैवाहिक जीवन
X

जयपुर:फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है और इसमें महिलाएं खूब साज-श्रृंगार करती है।सोलह श्रृंगार तो महिलाओं का जन्मसिद्ध अधिकार है। अगर मेहंदी लगाकर बोर हो गई हैं, तो इस बार अपने हाथों पर कुछ नया ट्राई करें।इस फेस्टिव सीजन भरवा मेहंदी न लगाकर, ये डिजाइनर मेहंदी ट्राई करें। शादीशुदा महिलाएं हों या फिर कुंआरी लड़कियां, मेहंदी लगाना सबको अच्छा लगता है। किसी भी फेस्टिवल पर महिलाएं बहुत मन सेमेहंदी लगाती हैं। आजकल कपड़ों की तरह मेहंदीके डिजाइंस भी लगाए जाते हैं। मेहंदी के न्यू डिजाइन ब्रेसलेट, रिंग या बाजूबंद की स्टाइल शो करते हैं।

करवा चौथ: छलनी से चांद व पति का चेहरा देखने के पीछे है ये मान्यता

त्योहार आते ही हर किसी का मन हाथों में मेहंदी लगाने के लिए ललचाने लगता है। मन सजने-संवरने को करता है। त्योहारों की शुरुआत के साथ मन में उल्लास होने लगती है। तीज,नागपंचमी, रक्षा बंधन, करवा और भी बहुत से त्योहार और सब में एक खास बात होती है कि ये त्योहार बिना साज-श्रृंगार के अधूरे होते है।

वैसे तो शादीशुदा ज्यादा मेकअप को तरजीह देती है पर इसमें लड़कियां भी पीछे नहीं होती । खासकर मेहंदी को लेकर हर किसी में क्रेज दिखता है। मेहंदी के प्रति क्रेज जायज भी है। जिस हाथ में लगती है उसकी खूबसूरती दोगुना बढ़ जाती है। फेस्टिवल में हर लड़की और महिला मेहंदी लगवाना चाहती है और उनमें सबसे अलग बात जो है वो मेहंदी का डिजाइन।

सजना है मुझे सजना के लिए तो फिर करें करवा चौथ पर सोलह श्रृंगार, पाएं पति का प्यार

मेहंदी के बहुत से डिजाइन होते है इसको लेकर अक्सर सब कन्फ्यूज रहते है तो आज हम आपकी इसी परेशानी को थोड़ा हल्का करने की कोशिश कर रहे है। हम लेकर आए हैं मेहंदी के कुछ डिजाइन जो आपकी हाथों और पैरों की खूबसूरती बढ़ानें में मदद करेंगे।

देखे और भी मेहंदी के मनमोहक डिजाइन

suman

suman

Next Story