×

MP News: अजीज कुरैशी का विवादित बयान, बोले-जय गंगा मैया का नारा लगाना शर्म की बात

Aziz Qureshi Statement: अजीज कुरैशी ने विवादित बोल बोलते हुए कहा कि 22 करोड़ मुसलमान में से अगर एक दो करोड़ मर भी जाएं तो कोई हर्ज नहीं। उन्होंने कहा, “जब पानी हद से गुजर जाएगा तो मुसलमानों ने हाथों में चूड़ियां नही पहन रखी हैं।”

Ashish Pandey
Published on: 22 Aug 2023 10:21 AM GMT
MP News: अजीज कुरैशी का विवादित बयान, बोले-जय गंगा मैया का नारा लगाना शर्म की बात
X
Aziz Qureshi Statement (Photo: Social Media)

Aziz Qureshi Statement: नेताओं का विवादित बयान कोई नई बात नहीं है। कई नेता ऐसे हैं जो अपने इसी तरह के बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। अब कांग्रेस नेता अपने एक ऐसे ही बयान से चर्चा में हैं। कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने विवादित बयान दिया है। इससे सियासी पारा गर्म होना तय है। कुरैशी ने मंच से बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के कुछ लोग हिंदुत्व की धार्मिक यात्राओं की बात करते हैं। जय गंगा मैया की, जय नर्मदा मैया की नारेबाजी करते हैं। यह बड़े शर्म की बात है, डूब मरने की बात है।

मुसलमान पार्टियों का गुलाम नहीं-कुरैशी

कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी ने कहा कि देश की सभी पार्टियां, जिसमें कांग्रेस भी शामिल है। उनसे मैं कहना चाहता हूं वह अच्छी तरह समझ लें कि मुसलमान आपका गुलाम नहीं है। मुसलमान क्यों वोट दे आपको, नौकरी आप देते नहीं, पुलिस, सेना, नेवी में आप लेते नहीं फिर क्यों वोट दे मुसलमान आपको।
अजीज कुरैशी ने विवादित बोल बोलते हुए कहा कि 22 करोड़ मुसलमान में से अगर एक दो करोड़ मर भी जाएं तो कोई हर्ज नहीं। उन्होंने कहा, “जब पानी हद से गुजर जाएगा तो मुसलमानों ने हाथों में चूड़ियां नही पहन रखी हैं।”

दी धमकी, बोले-मुझे कोई डर नहीं, निकाल देना पार्टी से-

उन्होंने आगे कहा कि मुझे कांग्रेस से निकालना हो तो निकाल देना, लेकिन पार्टी दफ्तर में मूर्तियां बिठाना डूब मरने की बात है। अजीज कुरैशी ने कहा, “मुझे कोई डर नहीं, निकाल देना पार्टी से। नेहरू के वारिस कांग्रेस के लोग आज धार्मिक यात्राएं निकालते हैं, गंगा मैया की जय बोलते हैं, गर्व से कहो मैं हिंदू हूं। पीसीसी के दफ्तर में मूर्तियां बिठाते हैं, ये डूब मरने की बात है।”

तीन राज्यों के राज्यपाल रह चुके हैं-

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजीज कुरैशी उत्तराखण्ड समेत उत्तरप्रदेश और मिजोरम के राज्यपाल रह चुके हैं। उन्हें मध्यप्रदेश सरकार द्वारा 24 जनवरी 2020 को एमपी उर्दू अकादमी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया। अजीज कुरैशी ने साल 2015 में कुछ महीनों के लिए मिजोरम के राज्यपाल का पद संभाला। इसके अलावा उन्होंने उत्तराखंड के राज्यपाल के रूप में भी काम किया।

कुरैशी को एक महीने के लिए यूपी का राज्यपाल (अतिरिक्त प्रभार) भी दिया गया था। इसके अलावा अजीज कुरैशी मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। वह 1984 के लोकसभा चुनाव में सतना से सांसद भी चुने गए थे।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story