×

MP News: शिवराज सरकार में बेकाबू हुए दबंग! सीधी, इंदौर, ग्वालियर के बाद अब सागर में दलित को निर्वस्त्र कर पीटा

MP News: वीडियो में कुछ दबंग एक युवक को निर्वस्त्र कर बड़ी बेरहमी से पीट रहे हैं। वायरल वीडियो में प्रताड़ित हो रहा शख्स दलित बताया जा रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 July 2023 5:57 AM GMT
MP News: शिवराज सरकार में बेकाबू हुए दबंग! सीधी, इंदौर, ग्वालियर के बाद अब सागर में दलित को निर्वस्त्र कर पीटा
X
Dalit man news (photo: social media )

MP News: शांति का टापू कहे जाने वाले मध्य प्रदेश से इन दिनों लगातार रौंगटे खड़े कर देने वाली घटनाएं सामने आ रही हैं। दलित, आदिवासी समुदाय जैसे कमजोर तबके के लोगों को दबंगों द्वारा प्रताड़ित किए जाने की घटनाएं वीडियो के शक्ल में रह-रहकर सामने आ रही हैं। ये घटनाएं बताती हैं कि शिवराज सरकार में दबंगों के हौंसले कितने बुलंद हैं। सीधी, ग्वालियर, इंदौर के बाद अब सागर जिले में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना घटी है।

घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ दबंग एक युवक को निर्वस्त्र कर बड़ी बेरहमी से पीट रहे हैं। वायरल वीडियो में प्रताड़ित हो रहा शख्स दलित बताया जा रहा है। घटना 8 महीने पुरानी बताई जा रही है, जिसका वीडियो अब जाकर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। पुलिस के मुताबिक, पीड़ित के साथ मारपीट की ये घटना बीते साल यानी अक्टूबर 2022 में घटी है।

क्या है वायरल वीडियो में ?

वायरल वीडियो में एक युवक को निर्वस्त्र कर दीवार के सहारे बैठाया गया है। उसके दोनों ओर खड़े दो लोग डंडे उस पर जमकर डंडे से प्रहार कर रहे हैं। पीड़ित को उसकी हथेली आगे करने को कहा जाता है और फिर उस पर आरोपी डंडे बरसाते हैं। फिर एक आरोपी युवक के पीठ पर जोर से वार करता है। इस दौरान आरोपी रहम की भीख मांगते हुए गिड़गिड़ाते रहता है। वो आरोपियों से कहता है, भैया जान से मार दो। लेकिन वे नहीं रूकते और उसे पीटते रहते हैं।

घटना के पीछे की वजह ?

खबरों के मुताबिक, वायरल वीडियो सागर के मोतीनगर थाना क्षेत्र का है। यहां भोपाल रोड स्थित धर्मकांटा के पास कुछ लोग पीड़ित युवक को चोरी के शक में पकड़ लिए थे। वे उसे एक कमरे में ले गए। फिर उसे निर्वस्त्र कर डंडों से पीटा। पीड़ित शख्स के बारे में बताया जा रहा है कि वह मकरोनिया क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला है।

उसकी ओर से घटना को लेकर पुलिस में अब तक कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई थी। सागर पुलिस ने बताया कि वीडियो पर संज्ञान लिया गया है। उसमें नजर आ रहे आरोपियों की पहचान की जा रही है, इसके बाद उन्हें गिरफ्तार करने के लिए अभियान चलाया जाएगा।

एमपी की राजनीति गरमाई

पिछले कुछ दिनों से लगातार सामने आ रहे ऐसे वीडियोज को लेकर मध्य प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है। प्रदेश में अगले कुछ माह में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो जाएगा, लिहाजा विपक्षी कांग्रेस शिवराज सरकार पर हमलावर है। सागर जिले की घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए एमपी कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

ट्वीट में लिखा है, सीधी में आदिवासी युवक पर पेशाब करने और इंदौर में आदिवासी युवाओं को पीटने के बाद अब सागर जिले में दलित युवक को निर्वस्त्र कर लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटने का वीडियो सामने आया है। उप्र में खेतों को बर्बाद करने वाले छुट्टे सांडो की तरह ही मप्र में अपराधी खुले घूम रहे हैं, पुलिस नाकारा साबित हुई है तथा कानून व्यवस्था वेंटीलेटर पर पड़ी है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story