×

गालियां सुन सुन कर थके PM मोदी, बताई सबको अपने मन की बात

महाभारत की धरती हरियाणा के कुरुक्षेत्र पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा श्रीमद् भगवद् गीता में भगवान श्री कृष्ण ने कहा है कि व्यक्ति को अपना कर्म करते रहना चाहिए, कुछ न करने से कुछ करते रहना श्रेष्ठ होता है। यही प्रयास आपके इस सेवक रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 8 May 2019 11:01 AM GMT
गालियां सुन सुन कर थके PM मोदी, बताई सबको अपने मन की बात
X

कुरुक्षेत्र: महाभारत की धरती हरियाणा के कुरुक्षेत्र पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा श्रीमद् भगवद् गीता में भगवान श्री कृष्ण ने कहा है कि व्यक्ति को अपना कर्म करते रहना चाहिए, कुछ न करने से कुछ करते रहना श्रेष्ठ होता है। यही प्रयास आपके इस सेवक रहा है। मैं अपने जीवन को देशवासियों के लिए समर्पित कर देश को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहा हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं कांग्रेस और उसके साथियों को मनमानी नहीं करने देता हूं, उनके भ्रष्टाचार को रोकता हूं, उनके वंशवाद की बात करता हूं, इसलिए ये लोग बार-बार प्रेम का नकाब पहनकर मुझे गालियां देते रहते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने मुझे गंदी नाली का कीड़ा कहा, तो दूसरा मुझे गंगू तेली कहने आ गया। इनके एक नेता ने मुझे पागल कुत्ता कहा, तो दूसरे नेता ने भस्मासुर की उपाधि दे दी। इनके एक और मंत्री ने मुझे वायरस कहा तो दूसरे ने दाऊद इब्राहिम का दर्जा दे दिया।

''कांग्रेस के नेता जिसके सामने नतमस्तक होते हैं, उन्होंने भी मुझे मौत का सौदागर कहा''

पीएम मोदी ने कहा कि इनके एक नेता ने मुझे हिटलर, तो दूसरे ने मुझे बदतमीज नालायक बेटा कहा। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं, मुझे रैबीज बीमारी से पीड़ित बंदर, चूहा और लहू पुरुष बोला गया। कांग्रेस वालों ने मुझे रावण, सांप, बिच्छू, गंदा आदमी, जहर बोने वाला तक बोला। कांग्रेस के नेता जिसके सामने नतमस्तक होते हैं, उन्होंने भी मुझे मौत का सौदागर कहा। ये इनका 'प्रेम' करने का तरीका है।

यह भी पढ़ें...आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने राहुल से की मुलाकात, 21 मई को विपक्ष की बैठक !

उन्होंने कहा कि इनके बड़े-बड़े नेताओं ने मुझे मानसिक तौर पर बीमार बताया, नीच किस्म का आदमी कहा, यहां तक कि ये भी पूछा गया कि मेरे पिता कौन थे ये नहीं मालूम। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नामदार जिस तरह अपने प्रेम की डिक्शनरी दिखा रहे हैं, उस पर कोई उन पर सवाल नहीं उठा रहा है। मुझे गाली देते हुए उन्होंने कितनी बार मर्यादा तार-तार की है, ये भी इनकी प्रेम वाली डिक्शनरी से पता चलता है।

'हरियाणा ने इन 5 वर्षों में बेटियों का बहुत ध्यान रखा'

मोदी ने कहा कि इनकी गालियों की परवाह न करते हुए मैं पूरी शक्ति से देश की सेवा कर रहा हूं। हरियाणा भी बीते पांच वर्षों में बड़े परिवर्तन का गवाह रहा है। पानीपत से ही बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का अभियान मैंने शुरु किया था। हरियाणा ने इन 5 वर्षों में बेटियों का बहुत ध्यान रखा है।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के 'दुर्योधन' वाले पर बयान पर जोरदार पलटवार किया। पीएम मोदी ने कहा कि आपके एक वोट ने देश के लोगों तक जरूरी सुविधाएं पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि 12 मई को कमल के फूल पर दिया आपका वोट वैभवशाली भारत के निर्माण का रास्ता मजबूत करेगा।

यह भी पढ़ें...हस्तरेखा: हाथ में है ऐसी रेखा व पर्वत तो व्यक्ति होता है कुटिल व क्रूर

प्रधानमंत्री ने कहा कि रामायण और महाभारत को दिन रात गाली देने वालों के समर्थक, आज भी इन महामिलावटियों के बीच में है। भगवान का नाम लेने पर जेल भेजने वाले लोगों के साथ एक मंच पर हाथ पकड़कर ये नाचते हैं।

'भारत की सफलता का श्रेय भी ये पाकिस्तान को देते हैं'

उन्होंने कहा कि महामिलावट वालों को पाकिस्तान की हरकतें पसंद हैं, लेकिन देश का गौरव स्थापित करने वालों को ये दिन रात गाली देते हैं। पीएम ने कहा कि पाकिस्तान से इन्हें इतना लगाव है कि भारत की सफलता का श्रेय भी ये पाकिस्तान को देते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि बालाकोट के बाद हमारे एक वीर सपूत को पाकिस्तान ने कब्जे में ले लिया था। उन्होंने कहा कि 48 घंटे के भीतर पाकिस्तान को उसे छोड़ना पड़ा था। पीएम ने कहा कि तब कांग्रेस और उसके दरबारियों ने पाकिस्तान प्रधानमंत्री की तारीफ में कसीदे पढ़ना शुरु कर दिए। उनके लिए नोबेल पुरस्कार तक की मांग कर दी।

यह भी पढ़ें...गर्मी में महिलाओं के इन अंगों में होती है ज्यादा परेशानी, अपनाएं घरेलू उपाय

'कांग्रेस सिर्फ एक ही परिवार की चिंता में डूबी'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ एक ही परिवार की चिंता में डूबी रहती है। इसलिए भारत के हितों की रक्षा करने में कभी गंभीरता नहीं दिखाई गई। पीएम ने कहा कि देश आजाद होने से लेकर अब तक हिंदुस्तान के किसानों के हक का पानी पाकिस्तान जा रहा है। लेकिन दशकों तक कांग्रेस के लोग इस पर एक शब्द नहीं बोले। ये चौकीदार भारत के हक का एक-एक बूंद पानी देश के किसान तक पहुंचाने के लिए संकल्प करके बैठा है।

मोदी ने कहा कि इन्होंने भारत की संस्कृति को बदनाम करने का अभियान छेड़ा हुआ था। पानीपत के पास समझौता एक्सप्रेस में ब्लास्ट हुआ था, तो कांग्रेस ने हिन्दू आतंकवाद का झूठ गढ़ने के लिए निर्दोष लोगों को सालों तक जेल में रखा। लेकिन कांग्रेस के इस षड्यंत्र का पर्दाफाश हो गया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story