×

Hike App हुआ बंद: signal-telegram से मिला झटका, Google Play Store से डिलीट

hike के सीओ कवि भारतीय मित्तल ने ट्वीटर पर एक पोस्ट के जरिए hike के बंद होने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि 'अब हमारे लिए हाइक को विदाई देने का समय आ चुका है। आपके प्यार, विश्वास और समर्थन के लिए धन्यवाद।

Shraddha Khare
Published on: 18 Jan 2021 5:30 AM GMT
Hike App हुआ बंद: signal-telegram से मिला झटका, Google Play Store से डिलीट
X
Hike App हुआ बंद: signal-telegram से मिला झटका, Google Play Store से डिलीट photos (social media)

नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर सक्रीय होने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। hike के सीईओ कविन भारतीय मित्तल ने इस साल की शुरुआत में ही एक घोषणा की थी कि वह hike को हमेशा के लिए बंद करने जा रहे हैं। इसके बदले कंपनी बाजार में कई नए प्रोडक्ट्स लाने की तैयारी कर रही है। हाइक मैसेजिंग ऐप को आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया गया है। आपको बता दें कि अब हाइक को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है।

हाइक के सीओ ने जताया दुख

hike के सीओ कवि भारतीय मित्तल ने ट्वीटर पर एक पोस्ट के जरिए hike के बंद होने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि 'अब हमारे लिए हाइक को विदाई देने का समय आ चुका है। आपके प्यार, विश्वास और समर्थन के लिए धन्यवाद। इसके साथ कंपनी ने अपने यूजर्स से यह भी कहा है कि वह किसी भी प्रकार की समस्या के लिए इन्हें इस आईडी पर संपर्क कर सकते हैं।

signal और telegram हुए लोकपिय

व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर हो रहे विवाद के बीच अब यूजर्स signal और telegram ऐप की ओर रुख बदल रहे हैं। इन ऐप्स के बीच देशी एप hike के लिए अपनी जगह बनाना मुश्किल है। मित्तल ने यह भी कहा कि जब तक पश्चिमी देशों की कंपनियों पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा तब तक हाइक व अन्य भारतीय मैसेजिंग ऐप सिग्नल और टेलीग्राम का मुकाबला नहीं कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: गूगल ने चुपके से इस खास सेवा पर लगा दी रोक, पूरी बात जानकर खड़े हो जाएंगे कान

rush और vibe को किया पेश

hike को बंद करने की घोषणा के साथ कंपनी ने कहा है कि 2021 में अपने कुछ नए प्रोडक्ट बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। इनमें rush और vibe को पेश कर दिया है। आपको बता दें कि rush एक गेमिंग प्लेटफार्म है जहां यूजर्स कैरम और लूडो का मजा ले सकते हैं। वहीं vibe एक कम्यूनिटी प्लेटफॉर्म है और इस सर्विस में शामिल होने के लिए यूजर्स को पहले अप्लाई करना होगा।

ये भी पढ़ें:जैसलमेर में अक्षय का दिखा अलग अंदाज, जवानों के साथ किया ये काम, वीडियो वायरल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story