×

Ajinkya Rahane: अजिंक्य रहाणे कर रहे है संन्यास लेने का विचार ? इस कारण से बना रहे है दूरी

Ajinkya Rahane:आईपीएल 2023 के सीजन में उनके प्रदर्शन को देखते हुए, उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मौका दिया गया था। उनके बाद वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में एक उप कप्तान के तौर पर शामिल किया गया। लेकिन अजिंक्य फेल रहे है।

Yachana Jaiswal
Published on: 30 July 2023 12:32 PM GMT
Ajinkya Rahane: अजिंक्य रहाणे कर रहे है संन्यास लेने का विचार ? इस कारण से बना रहे है दूरी
X
Ajinkya Rahane (Pic Credit -Social Media)

Ajinkya Rahane: भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने के बाद अजिंक्य रहाणे से जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद मैच में की गई। अबतक वे उसपर खड़े नहीं उतरे है। आईपीएल 2023 के सीजन में उनके प्रदर्शन को देखते हुए, उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मौका दिया गया था। उसके बाद वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में एक उप कप्तान के तौर पर शामिल किया गया। लेकिन अजिंक्य खुद को साबित करने में फेल रहे है। अब वेस्ट इंडीज से लौटते ही अजिंक्य ने टीम इंडिया को बड़ा झटका दिया है। अपने क्रिकेट करियर को लेकर उन्होंने बड़ा कदम उठा लिया है।

टूर्नामेंट से नाम हटवाया

अजिंक्य रहाणे डोमेस्टिक क्रिकेट टूर्नामेंट में अपने शानदार परफॉर्मेंस से टीम इंडिया में वापसी कर पाए थे। वे इस बार अगस्त सितंबर में होने वाले लॉयल लंडन वनडे कप खेलने के लिए लिसेस्टरशायर के साथ समझौता पर थे। लेकिन अब अजिंक्य रहाणे ने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपने बिजी शेड्यूल को देखते हुए काउंटी क्रिकेट नहीं खेलने का निर्णय लिया है। अजिंक्य की जगह अब लिसेस्टरशायर से ऑस्ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकॉम्ब खेलेंगे। जिनका कॉन्ट्रैक्ट टीम ने बढ़ा दिया है।

18 महीने बाद टीम इंडिया में कर पाए थे वापसी

अजिंक्य ने टीम इंडिया में 18 महीने बाद वापसी की थी बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मैच में अजिंक्य को लंबे समय बाद खेलते देखा गया था। अजिंक्य टॉप परफॉर्मर्स बनकर फिफ्टी जड़े थे जिसके बाद उनकी वापसी टीम इंडिया में हुई थी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद अजिंक्य वेस्ट इंडीज के खिलाफ भी टीम का हिस्सा रहे। उसके साथ उप कप्तान भी बने। लेकिन अजिंक्य का प्रदर्शन इन मैच में अच्छा नहीं रहा। दो टेस्ट मैच की सीरीज में अजिंक्य कोई बड़ा स्कोर बनाने में सफल नहीं रहे।

वेस्ट इंडीज के खिलाफ फ्लॉप होने के बाद अजिंक्य के टीम इंडिया में रहने पर सोच विचार किया जा रहा है। अजिंक्य लॉयल खेलकर अपने परफॉर्मेंस को सुधारने का मौका पा सकते थे। लेकिन उन्होंने इस टूर्नामेंट से अपना नाम ही वापस ले लिया है। ऐसे में यह भी कयास लगाया जा रहा है कि अजिंक्य मैच से संन्यास लेने वाले है। हालांकि, इसपर कुछ अभी कह पाना जल्दबाजी हो जाएगी। जब तक की अजिंक्य खुद से कुछ ऐसा दूसरा संकेत नहीं देते है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story