×

Asia Cup 2023 Latest Update: ईशान किशन के लिए सुनहरा मौका, केएल राहुल भारत बनाम पाकिस्तान मैच से रहेंगे बाहर

Asia Cup 2023 Latest Update: बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने पुष्टि की कि केएल राहुल एशिया कप में भारत के शुरुआती मैच से पहले थोड़ा जोखिम उठा रहे हैं।

Yachana Jaiswal
Published on: 25 Aug 2023 11:27 AM GMT
Asia Cup 2023 Latest Update: ईशान किशन के लिए सुनहरा मौका, केएल राहुल भारत बनाम पाकिस्तान मैच से रहेंगे बाहर
X
Asia Cup 2023 Latest Update (Pic Credit -Social Media)

Asia Cup 2023 Latest Update: एशिया कप 2023 टीम के लिए चुने जाने के बाद सभी की निगाहें केएल राहुल पर रहनी वाली है। कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में भारत के पहले मैच से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज को अभी भी कुछ परेशानी हो रही है। जबकि राहुल को अभी तक आधिकारिक तौर पर पहले गेम से बाहर नहीं किया गया है, ईशान किशन संभावित रूप से खेलने के लिए खुद को तैयार कर रहे है। टीम में ईशान एक विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में ब्लॉकबस्टर पारी खेल सकते है।

पाकिस्तान के खिलाफ विकेट कीपिंग कर सकते है ईशान किशन

वनडे सीरीज में वेस्ट इंडीज के खिलाफ लगातार तीन अर्द्धशतक बनाकर ईशान किशन एशिया कप टीम में दूसरे विकेट कीपर के तौर पर है। जिन्होंने भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस टूर्नामेंट में संजू सैमसन का चयन एक स्टैंड बाई प्लेयर के रूप में किया गया है। ईशान किशन के पास पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का सुनहरा मौका दिया जा सकता है। यदि केएल राहुल को भारत के पहले मैच के लिए अनफिट माना जाता है। तब ईशान को मौका मिलना तय है। फिलहाल टीम इंडिया पांच दिवसीय ट्रेनिंग कैंप के लिए बैंगलोर में है। केएल राहुल को छोड़कर सभी खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट किया जा चुका है।

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान को आईपीएल 2023 सीज़न के दौरान लगी जांघ की चोट से परेशानी बढ़ी है। केएल राहुल की कंडीशन उनके सर्जरी के बाद रिकवरी करने निर्भर करती है।

रोहित शर्मा, और हेडकोच द्रविड़ राहुल पर रखेंगे नजर

बता दें कि राहुल की रिकवरी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में काफी अच्छा चल रहा था। दरअसल, विकेटकीपर ने खुद सोशल मीडिया पर कई वीडियो अपलोड किए हैं, जो उनकी फिटनेस का संकेत दे रहे हैं। 31 वर्षीय खिलाड़ी ने एनसीए में कुछ प्रैक्टिस खेलों में भी भाग लिया। हालांकि एनसीए के डॉक्टर और फिजियो उनकी बल्लेबाजी फिटनेस से पूरी तरह संतुष्ट हैं, लेकिन वे अभी भी राहुल के विकेटकीपिंग संभाल पाने की बात पर निश्चित नहीं है।

बैंगलोर में एशिया कप के लिए लगे ट्रेनिंग कैंप के दौरान रोहित शर्मा और मुख्य कोच द्रविड़, केएल राहुल की क्षमताओं को परखेंगे। इस बीच, ईशान किशन कॉन्टिनेंटल कप का पहला मैच खेलने के लिए तैयार है या नहीं इस पर विचार करेंगे। हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि ईशान किशन टीम के साथ किस स्थिति में खेलते है। ईशान किशन का मौजूदा फॉर्म बेहद प्रभावी है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story