×

Asia Cup 2023 Women Cricket: हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में महिला क्रिकेट टीम, लिस्ट में इन खिलाड़ियों को मिली जगह

Asia Cup 2023 Women Cricket Team: एशिया कप में महिला क्रिकेट टीम का मैच 19 से 28 सितंबर तक होगा।

Yachana Jaiswal
Published on: 15 July 2023 6:44 AM GMT
Asia Cup 2023 Women Cricket: हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में महिला क्रिकेट टीम, लिस्ट में इन खिलाड़ियों को मिली जगह
X
Asia Cup 2023 Indian Women's Cricket Team (Pic Credit -Social Media)

Asia Cup 2023 Women Cricket Team: एशियन गेम्स 2023(Asia Cup 2023)के लिए बीसीसीआई ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम(Indian Women's Cricket Team)की घोषणा भी कर दी है। महिला एशिया कप टी20 क्रिकेट मैच 19 सितंबर से शुरू होकर 28 सितंबर तक चलेगा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में रहेगी। वहीं स्मृति मंधाना टीम में वाइस कैप्टन के रूप में उतरेंगी। अबकी भारतीय क्रिकेट टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष की भी वापसी हुई है। ऋचा घोष को बांग्लादेश सीरीज के दौरान नेशनल टीम से बाहर कर दिया गया था। ऋचा ने अबकी यास्तिका भाटिया की जगह ली है। वहीं टीम में तितास संधू को पहली बार इंटरनेशनल टूर्नामेंट खेलने का मौक़ा दिया जा रहा है। लेफ्ट हैंड स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने भी अबकी ऋचा के साथ वापसी की है। अनुभवी तेज गेंदबाज शिखा पांडे को लगातार दूसरी बार भारतीय टीम से नजर अंदाज किया गया है। पंजाब की ऑलराउंडर खिलाड़ी कनिका आहूजा को भी तितास के साथ पहली बार टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा श्रेयंका पाटिल भी अवसर की तलाश में है।

बांग्लादेश को 2–0 से हराया

हरमनप्रीत कौर सितंबर में चीन के ह्नाझो में होने वाले एशियन गेम्स में टी20 क्रिकेट में भारतीय महिला टीम (इंडियन क्रिकेट टीम) की कैप्टन है। स्मृति मंधाना 15 सदस्यीय टीम में कौर की वाइस कैप्टन होंगी। महिला क्रिकेट टूर्नामेंट 19 से 28 सितंबर तक झेजियांग यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी पिंगफेंग क्रिकेट फील्ड में खेला जाएगा। आपको बता दे कि भारतीय टीम ने हाल ही में बांग्लादेश को अपने घर से बाहर टी20 सीरीज में 2-0 से हराया है।

यास्तिका , वस्त्राकार कई अन्य खिलाड़ी बाहर, नए की एंट्री

भारतीय टीम से यास्तिका, हरलीन और वस्त्राकर के साथ, मोनिका पटेल, मेघना सिंह, एस मेघना और राशि कनौजिया समेत चार और अन्य खिलाड़ियों को भी बाहर कर दिया गया है। इन खिलाड़ियों में से कुछ को तो एक मैच खेलने तक का मौका नहीं मिल पाया है। टीम इंडिया में पहली बार खेलने वाली केरल की पहली खिलाड़ी मिन्नू मणि भी है। बांग्लादेश के मैच से अनुषा बरड्डी ने भी टीम इंडिया में डेब्यू किया है। उमा छेत्री अपनी जगह एक विकेटकीपर के तौर पर बरकरार रखने में सफल हुई है।

भारत महिला टीम(Indian Women's Cricket Team)

हरमनप्रीत कौर (कैप्टन), स्मृति मंधाना (वाइस कैप्टन), शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, देविका वैद्य, अंजलि सरवानी, तितास साधु, राजेश्वरी गायकवाड़, मिन्नू मणि, कनिका आहूजा, उमा छेत्री (विकेटकीपर), अनुषा बरेड्डी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: हरलीन देयोल, काशवी गौतम, स्नेह राणा, सैका इशाक, पूजा वस्त्राकर।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story