×

ICC World Cup 2023: युवराज सिंह का बयान, बोले हार जायेगी टीम इंडिया, रोहित के टीम की सबसे बड़ी कमजोरी आई सामने

ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप के पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व शानदार हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह के एक बयान ने टीम इंडिया में भूचाल ला दिया है। हालांकि, इस पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी ने भारतीय टीम के मौजूदा स्थिती पर खुलकर बात की है।

Yachana Jaiswal
Published on: 12 July 2023 9:14 AM GMT
ICC World Cup 2023: युवराज सिंह का बयान, बोले हार जायेगी टीम इंडिया, रोहित के टीम की सबसे बड़ी कमजोरी आई सामने
X
ICC World Cup 2023 (Pic Credit -Social Media)

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का आगाज़ आने वाले दो तीन महीनों में होना है। इस बार वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) भारत की मेजबानी में खेला जाना है। इस वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम खूब जोरो शोरो से मेहनत करते हुए दिख रही है। वर्ल्ड कप के पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व शानदार हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह के एक बयान ने टीम इंडिया में भूचाल ला दिया है। हालांकि, इस पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी ने भारतीय टीम के मौजूदा स्थिती पर खुलकर बात की है। जिससे उनका बयान काफी चर्चों में बना हुआ है। आपको बता दें वर्तमान में भारतीय टीम के कैप्टन की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे है रोहित शर्मा को इसके लिए घेरे में लिया जा रहा है। ऐसे में भारत के दिग्गज खिलाड़ी का बयान भी खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

मौजूदा टीम इंडिया पर सवाल

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए बताया कि , में एक देशभक्त के तौर पर हमेशा यही कहूंगा की भारतीय क्रिकेट टीम जीतेगी। भारत इस बार वर्ल्ड कप जीतेगा। लेकिन मैं ईमानदारी से कहूं तो मैं इसपर बिल्कुल यकीन नहीं कर पा रहा की भारत इस बार जीतने जा रहा है। क्योंकि मैं देख सकता कि टीम इंडिया के मध्यक्रम में खेलने वाले खिलाड़ी अभी खेलने की स्थिती में नहीं है। जिसको लेकर चिंता भी बढ़ी हुई है। अपनी क्रिकेट टीम बीते 10 सालों से उतर चढ़ाव में रहकर प्रदर्शन दे रही है। युवराज ने आगे कहा कि यह चिंता करने वाला विषय भी है यह निराशाजनक भी है। पर यही भारतीय टीम की वास्तविकता है।

टीम के मध्य क्रम में सुधार की जरूरत

मिडिल ऑर्डर पर बात करते हुए युवराज सिंह ने बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम का शुरुआती क्रम दमदार है। लेकिन मिडल में सेटलमेंट की जरूरत दिख रही है। नंबर 4 और 5 में सुधार करने की आवश्यकता ज्यादा है। जैसे हम ऋषभ पंत की बात करे तो वे आईपीएल में नंबर पर मैदान में आते है। ऐसे में उन्हें नेशनल टीम के साथ इसी नम्बर 4 पर खेलना चाहिए। यह खिलाड़ी प्रेशर में भी अच्छा प्रदर्शन रखने की काबिलियत रखता है। इसके साथ नंबर 4और 5 पर केएल राहुल और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ी भी टीम के लिए अच्छा खेल सकते है। ये दोनो खिलाड़ीयों में आपस में साझेदारी से रन बनाने की समझ है। साथ ये अच्छे स्ट्राइक रेट भी टीम के लिए बनाए रख सकते है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story