×

ICC World Cup 2023: रोहित शर्मा के लिए अग्निपरीक्षा, टीम इंडिया की कैप्टेंसी दाव पर

ICC World Cup 2023 Latest Update: यह टूर्नामेंट रोहित शर्मा के लिए अग्निपरीक्षा से कम नहीं हैं। इस वर्ल्ड कप में हिटमैन को अपने इस टाइटल के अनुसार ही काम करना पड़ेगा। अगर रोहित फेल होते है तो टीम में अन्य खिलाड़ी मौजूद हैं। जो रोहित के जगह को हथियाने के फिराक में है।

Yachana Jaiswal
Published on: 11 July 2023 10:21 AM GMT
ICC World Cup 2023: रोहित शर्मा के लिए अग्निपरीक्षा, टीम इंडिया की कैप्टेंसी दाव पर
X
ICC World Cup 2023 Latest Update (Pic Credit -Social Media)

ICC World Cup 2023 Latest Update: आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप इस साल कुछ खिलाड़ियों के क्रिकेट करियर में बहुत खास हैं। इन खिलाड़ियों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान का नाम सबसे ऊपर है। रोहित शर्मा लगातार इंटरनेशनल मैच में खराब प्रदर्शन करने से संघर्ष में पड़े हुए है।यदि यह खिलाड़ी वर्ल्ड कप में भी कुछ नहीं कर पाया तब बल्लेबाजी के साथ रोहित से कप्तानी भी छीनी जा सकती हैं। यह टूर्नामेंट रोहित शर्मा के लिए अग्निपरीक्षा से कम नहीं हैं। इस वर्ल्ड कप में हिटमैन को अपने इस टाइटल के अनुसार ही काम करना पड़ेगा। अगर रोहित फेल होते है तो टीम में अन्य खिलाड़ी मौजूद हैं। जो रोहित के पद को हथियाने के फिराक में है। रोहित शर्मा का इस बार वर्ल्ड कप में प्रदर्शन ही उनके आगे के करियर को बताएगा। भारतीय टीम में 3 खिलाड़ी कैप्टन बनने के असली दावेदार माने जा रहे हैं।

सूर्यकुमार यादव

भारतीय क्रिकेट टीम में 360 डिग्री के नाम से जाने वाले कप्तान के दौड़ में शामिल हैं। सूर्यकुमार यादव वर्तमान में टी 20 फॉर्मेट में क्रिकेट के नंबर 1 खिलाड़ी है।

यदि 2023 वर्ल्ड कप के बाद भारत के कप्तान के लिए उन्हें चयन किया जाता है तो यह हैरानी की बात नहीं होगी। सूर्या टीम के कप्तान बनकर टीम इंडिया को बदलने क्षमता रखते हैं। सूर्या अपने निडर और फ्रंट से बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। सूर्या रोहित शर्मा के जगह लेने के बेहतर दावेदार है।

विराट कोहली

विराट कोहली भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रह चुके है। विराट ने टीम के लिए कई मौकों यादगार पारी दी हैं। जिससे मैच ऐतिहासिक हुआ हैं। इतना ही नहीं विराट ने टीम को कई आवश्यक पारियां भी दी है। रोहित वर्तमान में फिट और हेल्थी क्रिकटर मैंने एक है। विराट कोहली ने 2021 में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ दी थी, लेकिन यह खिलाड़ी आज भी दोबारा इस खिलाड़ी को कप्तानी कर्ज का मौका दिया जा सकता है। विराट से टीम इंडिया की स्थिति को सुधारने की उम्मीद लगाई जा सकती हैं साथ ही टीम को नए मंजिल तक पहुंचाने की भी एबिलिटी रखते है।

हार्दिक पांड्या

वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम के एक सफल ऑलराउंडर प्लेयर के रूप में हार्दिक को जाना जाता हैं। हार्दिक को पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में कप्तानी करने के बाद से, लगातार टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी करने का मौक़ा दिया जा रहा है। हार्दिक आगे भी टी 20 मैच की कप्तानी करने के दावेदार हैं। कई क्रिकेट के महानुभाव ने तो यह भी कहा है कि हार्दिक जैसे खेलते है उनमें धोनी और कपिल देव जैसा स्टाइल झलकता हैं। हार्दिक के कप्तानी की तारीफ़ उनके आईपीएल में प्रर्दशन से भी होती हैं। हार्दिक ने गुजरात टाइटंस को अपने दोनों सीज़न के आईपीएल में फाइनल तक लेकर गए हैं इसी के साथ पहले ही सीजन में चैंपियन बनाया। जिससे उनके कप्तानी में अनुभव को लोग ज्यादा मानते है। इस तरह हार्दिक को रोहित शर्मा के विफल होने पर टीम इंडिया के कैप्टन के लिए उपयुक्त नाम माना जा सकता है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story