×

ऑस्ट्रेलिया ने WTC Final और एशेज के लिए किया टीम का एलान, डेविड वॉर्नर-मार्श की हुई वापसी

Australia Squad WTC: क्रिकेट फैंस इस वक्त आईपीएल में व्यस्त है। टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी इसमें हिस्सा ले रहे हैं। लेकिन दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड भारत के खिलाफ होने वाले विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले को लेकर तैयारियों में जुटा है।

Suryakant Soni
Published on: 19 April 2023 5:04 PM GMT
ऑस्ट्रेलिया ने WTC Final और एशेज के लिए किया टीम का एलान, डेविड वॉर्नर-मार्श की हुई वापसी
X
Australia Squad WTC

Australia Squad WTC: क्रिकेट फैंस इस वक्त आईपीएल में व्यस्त है। टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी इसमें हिस्सा ले रहे हैं। लेकिन दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड भारत के खिलाफ होने वाले विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले को लेकर तैयारियों में जुटा है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 जून से द ओवल में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसको लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टेस्ट टीम का एलान किया है।

WTC Final और एशेज के लिए किया टीम का एलान:

बता दें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को आगामी WTC Final और एशेज सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए अपनी टीम की घोषणा की। एशेज सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए चयनकर्ताओं ने बुधवार को 17 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की। जबकि इसी टीम में से 15 खिलाड़ी भारत के खिलाफ होने वाले विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में हिस्सा लेंगे। इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों ने वापसी की। इसमें डेविड वार्नर और मिचेल मार्श का नाम प्रमुख है। इसके अलावा बल्लेबाज़ी में मैट रेनशॉ और मार्कस हैरिस को भी टीम में जगह मिली है।

इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह:

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। उसमें ऑस्ट्रेलिया के कई बड़े चोटिल होने के कारण हिस्सा नहीं ले पाए। उनकी जगह टीम में शामिल कई ऐसे भी खिलाड़ी थे, जिन्हे अब विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल और एशेज सीरीज से बाहर कर दिया है। इसमें एश्‍टन आगर, पीटर हैंड्सकोंब, मिचेल स्‍वेपसन और मैट कुहनेमन का नाम शामिल किया गया है। जबकि विकेटकीपर जोश इंग्लिस को एलेक्‍स कैरी के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया है।

तेज़ गेंदबाज़ी होगी ऑस्ट्रेलिया की ताकत:

इंग्लैंड में होने वाले विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की ताकत उनकी तेज़ गेंदबाज़ी रहेगी। भारत के खिलाफ चोट के कारण नहीं खेल पाए जोश हेजलवुड और मिचेल स्‍टार्क अब अपने कप्तान पैट कमिंस का साथ देने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसके अलावा स्पिन गेंदबाज़ी का जिम्मा नाथन लियोन और टॉड मर्फी रहेगा।

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है:

पैट कमिंस (कप्‍तान), स्‍कॉट बोलैंड, एलेक्‍स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्‍मान ख्‍वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्‍यू रेनशॉ, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क और डेविड वॉर्नर।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story