×

Duleep Trophy 2023 Final: हनुमा विहारी की टीम साउथ जोन ने जीता ट्रॉफी, फाइनल में वेस्ट जोन को हराकर बनी चैंपियन

Duleep Trophy 2023 Final: साउथ जोन ने दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत के खिताब को अपने नाम कर लिया। हनुमा की कप्तानी वाली टीम ने वेस्ट जोन को हरा कर शानदार जीत हासिल की है।

Yachana Jaiswal
Published on: 16 July 2023 8:54 AM GMT
Duleep Trophy 2023 Final: हनुमा विहारी की टीम साउथ जोन ने जीता ट्रॉफी, फाइनल में वेस्ट जोन को हराकर बनी चैंपियन
X
Duleep Trophy Final 2023(Pic Credit -Twitter)

Duleep Trophy 2023 Final: डोमेस्टिक क्रिकेट टूर्नामेंट, दिलीप ट्राफी (Duleep Trophy)का फाइनल हनुमा विहारी की टीम ने जीत लिया है। इस टूर्नामेंट का आखिरी फाइनल मैच साउथ जोन और वेस्ट जोन के बीच हुआ। जिसमे साउथ जोन ने 75 रन के अंतराल से वेस्ट जोन को हरा दिया है। साउथ जोन की कैप्टन हनुमा विहारी के, टीम मेंबर विद्वत कवेरप्पा को "प्लेयर ऑफ द मैच" का टाइटल मिला है। कवेरप्पा ने टेस्ट मैच के इस फाइनल में पहली पारी में 7 विकेट अपने नाम किया और वहीं दूसरी पारी में एक विकेट अपने नाम किया। हनुमा विहारी के साउथ जोन की टीम में मयंक अग्रवाल और तिलक वर्मा भी शामिल रहे।

साउथ जोन का ओवरऑल प्रदर्शन

साउथ जोन की टीम ने अपने पहली पारी में 213 रन बनाया। इस स्कोर में मैच के दौरान कैप्टन हनुमा ने पहली पारी में 130 गेंदों पर खेलते हुए 63 रन बना पाए थे। उनके इस बल्लेबाजी के पारी में 9 चौके शामिल रहे। मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में 28 रन बनाए।

साउथ जोन की टीम दूसरी पारी में 230 रन बनाने में सफल हुई। दूसरी पारी में हनुमा सिर्फ 42 रन ही बना पाए। मयंक ने कुल 35 रनों का योगदान दिया। तिलक वर्मा दूसरे पारी में कुछ खास नहीं कर पाए। वाशिंगटन सुंदर ने भी दूसरी पारी में 37 रन बनाया। अपने पारी के दौरान उन्होंने 75 गेंदों पर खेलते हुए 4 चौके लगाए थे।

वेस्ट जोन का ओवरऑल प्रदर्शन

वेस्ट जोन की टीम के कप्तान प्रियांक पांचाल रहे। पहली पारी वेस्ट जोन की टीम सिर्फ 146 रन के स्कोर पर ही सिमट गई थी। अपनी टीम के लिए पहली पारी में बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 65 रनों का आंकड़ा पार किया था। पृथ्वी 101 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके लगा पाए थे। वहीं दूसरी पारी में वेस्ट जोन की टीम 222 रन बना कर भी हर गई। इस तरह वेस्ट जोन टीम को फाइनल में 75 रनों से हार का सामना करना साउथ जोन से करना पड़ा। दूसरी पारी में कप्तान प्रियांक पांचाल ने 95 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद भी उनकी टीम जीत हासिल करने में असफल रही। प्रियांक ने 211 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके लगाए थे।

साउथ जोन के प्लेयर कवरेप्पा ने मैच में शानदार गेंदबाजी की मिसाल दी है। कावरेप्पा ने 19 ओवर खेलाया, जिसमें 53 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए। कवरेप्पा ने 5 मेडन ओवर भी निकाला था।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story