×

ENG vs AUS Ashes 2023: एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका, नाथन लियोन को लगी चोट

ENG vs AUS Ashes 2023: क्रिकेट की दुनिया की सबसे रोमांचक टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा हैं। इस टेस्ट के दूसरे दिन मेहमान ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका लगा हैं। टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी नाथन लियोन को चोट के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा।

Suryakant Soni
Published on: 30 Jun 2023 7:57 AM GMT
ENG vs AUS Ashes 2023: एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका, नाथन लियोन को लगी चोट
X
ENG vs AUS Ashes 2023 (Photo: Google image)

ENG vs AUS Ashes 2023: क्रिकेट की दुनिया की सबसे रोमांचक टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा हैं। इस टेस्ट के दूसरे दिन मेहमान ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका लगा हैं। टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी नाथन लियोन को चोट के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। अब उनकी चोट ने ऑस्ट्रेलिया टीम की चिंता बढ़ा दी हैं। बता दें लियोन को कैच पकड़ने की कोशिश करते समय दाहिने पैर में चोट लगी है।

कैच भी नहीं पकड़ पाए लियोन:

बता दें इंग्लैंड की पारी के 37वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर के साथ यह हादसा हो गया। कैमरून ग्रीन की गेंद पर बेन डकेट ने हवा में शॉट खेला। उस समय नाथन लियोन डीप फाइन-लेग क्षेत्र फील्डिंग कर रहे थे। उन्होंने दौड़ लगाकर कैच पकड़ने की कोशिश भी की लेकिन वो उसमे कामयाब नहीं हो पाए। दर्द से कराहते हुए उन्होंने अपना पैर पकड़ लिया। इसके बाद उनको टीम के फिजियो ने आकर संभाला। उनकी चोट गंभीर लगने के चलते उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा।

लियोन की चोट ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की चिंता:

बता दें यह टेस्ट मैच अब निर्णायक स्थिति में पहुंच गया हैं। इस पिच पर इंग्लैंड के पार्ट टाइम स्पिनर जो रुट ने दो विकेट लिए थे। ऐसे में लियोन इस पिच पर काफी असरदार साबित हो सकते हैं। लेकिन कल चोट लगने के बाद से वो अब तक गेंदबाज़ी नहीं कर पाए। ऐसे में अगर वो आज टेस्ट के तीसरे दिन भी गेंदबाज़ी नहीं करेंगे तो ऑस्ट्रेलिया के लिए यह बड़ा झटका साबित होगा। और इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम पिछड़ जायेगी।

अभी 138 रन पीछे हैं इंग्लैंड की टीम:

ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में बनाए गए 416 रन के जवाब में इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक 278/4 का स्कोर बना लिया था और वह अभी 138 रन पीछे है। इंग्लैंड की तरफ से उनके ओपनर बल्लेबाज़ बेन डकेट ने 98 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इस समय इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज़ हैरी ब्रूक 45 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story