×

IND vs PAK World Cup 2023: कांप रही बाबर आजम की टीम, इस लिए अहमदाबाद में नहीं खेलना चाहती

India Vs Pakistan World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अबतक वर्ल्ड कप 2023 में आने की मंजूरी पर हामी नहीं भरी हैं। पाकिस्तानी टीम के मौजूदा खिलाड़ियों में से किसी के पास भारत में मैच खेलने का अनुभव भी नहीं है।

Yachana Jaiswal
Published on: 29 Jun 2023 1:19 PM GMT
IND vs PAK World Cup 2023: कांप रही बाबर आजम की टीम, इस लिए अहमदाबाद में नहीं खेलना चाहती
X
India Vs Pakistan World Cup 2023 (Pic Credit -Social Media)

India Vs Pakistan World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK ICC World Cup 2023) के बीच एक दूसरे के देश जाकर खेलने की औपचारिकता नहीं देखने को मिलती है। आखिरी बार पाकिस्तान की टीम को भारत में 2016 में टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेकर खेलने के लिए आते देखा गया था। उस समय जो टीम थी उसमें से ज्यादातर खिलाड़ी अबकी वर्ल्ड कप नहीं खेल रहे है। अभी पाकिस्तान टीम में मौजूद खिलाड़ी अलग है। वह एकदम नए है। अगर सब कुछ शेड्यूल के अनुसार हुआ तो भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 के टूर्नामेंट का मैच 15 अक्टूबर को दुनिया के सबसे बड़े अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलते देखा जाएगा।

पाकिस्तान को भारत में खेलने का नहीं है अनुभव

भारतीय क्रिकेट टीम दुनिया में किसी भी स्टेडियम में खेलती है बड़ी संख्या में ऑडियंस का सपोर्ट देखने को मिलता है स्टेडियम में भीड़ भी काफी देखने को मिलती हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम को भारत में ऑडियंस न के बराबर मिलने वाले है भारत से उन्हें ऑडियंस का कोई सपोर्ट मिलने की उम्मीद बिल्कुल नही है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान टीम को भारत के ऑडियंस के समक्ष खेलने का एक्सपीरियंस भी मौजूदा टीम के पास नहीं है। पाकिस्तान की एक टीम ने फिलहाल में न्यूजीलैंड के दौरे पर गई थी ऐसा कहा जा रहा है कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की थी टीम खेलने वाली है। बाबर आजम, फखर जमां, शान मसूद, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद वसीम, हारिस रउफ खिलाड़ियों के चेहरे ही वर्ल्ड कप के दौरान देखने को मिलेंगे। इन सभी खिलाड़ियों में किसी भी प्लेयर को भारत के ग्राउंड और ऑडियंस के बीच खेलने का अनुभव नहीं है।

पाकिस्तान की टीम ने हिस्सेदारी की नहीं दी मंजूरी

वर्ल्ड कप 2023 में मैच खेलने को लेकर पाकिस्तान की टीम ने अब तक PCB की तरफ़ से कोई भी ऑफिशियल कन्फर्मेशन नहीं दिया गया है। इसके अतिरिक्त पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने बयान जारी कर बताया था कि इस मुद्दे पर फैसला लेने का अधिकार क्रिकेट बोर्ड के पास नहीं है। इस पर पाकिस्तान की सरकार ही फैसला लेगी। उसी का फ़ैसला फाइनल होगा। पाकिस्तान के तरफ से बार-बार वर्ल्ड कप को लेकर नई मांग रखने का मामला दिखता रहा है। किसी भी मुद्दे पर सोच विचार की जगह विरोध किए जाने के कारण ही आईसीसी को वर्ल्ड कप का शेड्यूल ऐलान करने में भी देरी का सामना करना पड़ा। पीसीबी उल जलूल मुद्दों पर अपना बयान जारी सवाल उठाती रही, कभी वेन्यू बदलने की मांग रखा जा रहा था, तो कभी 15 अक्टूबर को इंडिया के साथ होने वाले मैच में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खेलने पर खिलाड़ियों की सुरक्षा पर सवाल उठाया जा रहा था। हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने एक भी मुद्दे पर सहमति नहीं जताई न ही कोई स्ट्रिक्ट एक्शन लिया। पाकिस्तान के तरफ़ से दिखाए, सारी आपत्ति को स्वीकार नहीं किया गया है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story