×

IND vs WI 2023 Update: शुरुआती मैच में इन खिलाड़ियों को करना होगा रेस्ट, कप्तान रोहित करेंगे इन प्लेयर्स को कुर्बान

IND vs WI 2023 Latest Update: भारतीय क्रिकेट टीम 13 जुलाई से अगस्त तक लगभग पूरे एक महीने वेस्ट इंडीज के दौरे पर रहेगी जहां टेस्ट मैच, वन डे मैच और टी 20 सीरीज भी खेली जाएगी।

Yachana Jaiswal
Published on: 26 Jun 2023 10:28 AM GMT
IND vs WI 2023 Update: शुरुआती मैच में इन खिलाड़ियों को करना होगा रेस्ट, कप्तान रोहित करेंगे इन प्लेयर्स को कुर्बान
X
IND vs WI 2023 Latest Update (Pic Credit - Twitter)

IND vs WI 2023 Latest Update: वेस्ट इंडीज दौरे पर जाने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम तैयार है। बीसीसीआई द्वारा टीम की घोषणा करने के बाद से टीम के इस दौरे की चर्चाएं तेज हो चुकी है। हर रोज क्रिकेट फैंस नई जानकारी जानने के लिए उत्सुक है। ऐसे में क्रिकेट टीम के इस दौरे का संभावित शेड्यूल भी जारी हो चुका है। जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम पहले टेस्ट मैच खेलेगी । उसके बाद वन डे सीरीज खेलेगी फिर अंत में टी 20 मैच भारतीय टीम को वेस्ट इंडीज़ दौरे पर खेलना है। आपको बता दें कि भारतीय टीम में इस दौरे के लिए कई युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है, जिनकी परफॉर्मेंस घरेलू मैदान और आईपीएल में चर्चे का विषय रही जिनमें यशस्वी जायसवाल का नाम ऊपर हैं अब देखा यह जा रहा है कि क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग 11 में कौन से खिलाड़ियों को जगह दे सकते हैं और किन प्लेयर्स को कुर्बान कर सकते है।

इन खिलाड़ियों को देनी पड़ सकती है कुर्बानी

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन देने के बाद भी भी हो सकता है कि माही के चहेते खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ को रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में जगह न दे। वह नए खिलाड़ियों को मौका देने से नहीं चूकना चाहेंगे, जिनमें शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन खिलाड़ियों के पारी का क्रिकेट फैंस को खास इंतजार रहेगा। इन खिलाड़ियों का प्रर्दशन इंटरनेशनल मैच में देखने लायक होगा। वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए घोषित 16 सदस्यीय भारतीय टीम में 5 तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है जिसमें मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी और मुकेश कुमार को चुना गया है। अब इन खिलाड़ियों में से किन खिलाड़ियों को भारतीय प्लेइंग 11 में जगह दिया जाता है यह देखना काफी दिलचस्प होगा। ऐसा भी हो सकता है जाबाज विकेट कीपर केएस भरत को भी प्लेइंग 11 में आराम दिया जाए। अक्षर पटेल और नवदीप सैनी को भी पहले टेस्ट मैच में खेलने के लिए शामिल करने की उम्मीद धुंधली सी है।

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग 11 में जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ मिलकर प्लेइंग 11 का चयन भारतीय 16 सदस्यीय टीम में से करेंगे। टीम में यदि बाएं हाथ के तेज बॉलर की मांग उठती है तो हो सकता है की तब उसमें जयदेव उनादकट का नाम बॉलर में सबसे ऊपर हो। वहीं अगर किसी नए चेहरे को प्लेइंग-11 में खिलाने को वो दोनों राजी होंगे तो वह यशस्वी जायसवाल हो सकते है। बॉलर में मुकेश कुमार को यह मौका मिला जाए। प्लेइंग-11 में खेलने के लिए 2 स्पिनर को सेलेक्ट करने में भी बहुत तिगड़म लगाना होगा, क्योंकि तीन स्पिनर गेंदबाज 16 सदस्यीय टीम में है- रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल टीम का हिस्सा है। उम्मीद है कि वेस्टइंडीज की कंडीशन को देखते हुए एक सफल प्लेइंग 11 तैयार करके ग्राउंड में उतार सकती है।

ऐसी हो सकती है पहले टेस्ट सीरीज की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story