×

IND vs WI: पुजारा नहीं बल्कि इस धाकड़ तेज़ गेंदबाज़ को भी होना पड़ा टीम इंडिया से बाहर, जानिए वजह...

Ind vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार को बीसीसीआई ने अपनी टेस्ट और वनडे टीम का एलान किया हैं। इसमें कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली हैं। जबकि कई सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया हैं।

Suryakant Soni
Published on: 24 Jun 2023 12:06 PM GMT
IND vs WI: पुजारा नहीं बल्कि इस धाकड़ तेज़ गेंदबाज़ को भी होना पड़ा टीम इंडिया से बाहर, जानिए वजह...
X
IND Vs WI (Pic Credit: Google Image)

Ind vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार को बीसीसीआई ने अपनी टेस्ट और वनडे टीम का एलान किया हैं। इसमें कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली हैं। जबकि कई सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया हैं। जी हां, चेतेश्वर पुजारा के बारे में सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा भी हो रही हैं। क्रिकेट फैंस उनके क्रिकेट करियर की समाप्ति का भी जिक्र कर रहे हैं। लेकिन इसी बीच टीम इंडिया से एक ऐसे धाकड़ गेंदबाज़ को टीम से बाहर किया गया हैं, जिसके बिना टीम इंडिया की गेंदबाज़ी काफी कमजोर नज़र आएगी। जी हां, हम बात कर रहे हैं मोहम्मद शमी की....

मोहम्मद शमी को इसलिए किया बाहर:

पिछले कुछ सालों के प्रदर्शन पर नज़र डाले तो मोहम्मद शमी टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ बने हुए हैं। वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चयन से पहले उनको आराम देने की बात सामने आ रही थी। लेकिन अन्य सभी सीनियर खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई हैं। जबकि मोहम्मद शमी को टीम से बाहर रखा गया। इससे उनके फैंस की चिंता बढ़ गई। लेकिन अब उनके बाहर करने के कारण पता चल गया। शमी को विश्वकप से पहले आराम दिया जा रहा हैं। ताकि वो पूरी ताकत के साथ विश्वकप में खेलते नज़र आये।

आईपीएल में दिखाया था अपना जलवा:

आईपीएल के इस सीजन में मोहम्मद शमी ने गज़ब की गेंदबाज़ी की। वो आईपीएल के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की सूची में शामिल थे। उन्होंने पावरप्ले में नई गेंद से कमाल की गेंदबाज़ी की। जबकि इसके अलावा डेथ ओवर्स में उन्होंने किफायती गेंद से बल्लेबाज़ों को ख़ासा परेशान किया। हालांकि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में उनका प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा। लेकिन वो विश्वकप में टीम इंडिया के लिए प्रमुख गेंदबाज़ रहेंगे।

पुजारा को दिखाया बाहर का रास्ता:

बीसीसीआई ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है। इसमें पुजारा का नाम शामिल नहीं हैं। वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में नहीं चुना जाना उनके भविष्य को लेकर सवाल खड़ा करता हैं। पुजारा का फॉर्म हाल ही में खराब नहीं हुआ है। वह लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story