×

IND vs WI: विराट कोहली के निशाने पर होगा सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड, 19 साल से कोई नहीं तोड़ पाया

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया का एलान हो गया है। विंडीज दौरे के लिए पहले कयास लगाए जा रहे थे कि सीनियर खिलाड़ियों को विश्वकप को देखते हुए आराम दिया जा सकता है।

Suryakant Soni
Published on: 24 Jun 2023 12:01 PM GMT
IND vs WI: विराट कोहली के निशाने पर होगा सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड, 19 साल से कोई नहीं तोड़ पाया
X
IND Vs WI (Pic Credit: Google Image)

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया का एलान हो गया है। विंडीज दौरे के लिए पहले कयास लगाए जा रहे थे कि सीनियर खिलाड़ियों को विश्वकप को देखते हुए आराम दिया जा सकता है। लेकिन बीसीसीआई ने ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए टीम में शामिल किया है। इसमें रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली तक खेलते दिखाई देंगे। विराट कोहली का वेस्टइंडीज में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उनके निशाने पर सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड रहेगा। जो पिछले 19 साल से कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं तोड़ पाया है।

13 हजार वनडे रन से 102 रन दूर:

बता दें पिछले एक दशक से टीम इंडिया के लिए विराट कोहली प्रमुख बल्लेबाज़ की भूमिका में नज़र आ रहे हैं। सचिन तेंदुलकर के बाद टीम इंडिया में उनकी बराबरी के लिए कोहली निरंतर लगे हुए। कोहली ने अब तक सचिन के रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। अब कोहली वनडे क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए कोहली को भी टीम में जगह दी गई हैं। कोहली वनडे में अपने 13 हज़ार रन से सिर्फ 102 रन दूर हैं। उनको इस सीरीज में 102 रन बनाने होंगे ताकि वो एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे।

निशाने पर होगा सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड:

विराट कोहली ने अब तक सचिन के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं। अब उनके निशाने पर सचिन का एक और बड़ा रिकॉर्ड निशाने पर होगा। अगर वो वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 102 रन बनाने में कामयाब हुए तो सचिन का एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। इसके साथ कोहली सबसे तेज 13 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। जबकि सचिन ने साल 2004 में वनडे क्रिकेट में 321वीं पारी में अपने 13 हजार रन पूरे किए थे। कोहली ने अभी तक सिर्फ 265 पारियां खेली हैं।

वनडे में 13 हज़ार रन बनाने वाले बल्लेबाज़:

वनडे क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ अब तक चार ही बल्लेबाज़ों ने 13 हज़ार का आंकड़ा पार किया हैं। अब इस सूची में विराट कोहली का नाम भी शामिल हो गया हैं। सचिन के अलावा वनडे क्रिकेट में रिकी पोंटिंग, कुमार संगाकारा और सनथ जयसूर्या ने 13 हज़ार से ज्यादा रन बनाये हैं। अब देखना हैं कि क्या विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में यह रिकॉर्ड बना पाते हैं या नहीं..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story