×

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चयन में दिखा बड़ा बदलाव, बीसीसीआई ने लिए तीन बड़े फैसले

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया अगले महीने टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी। इसको लेकर टीम इंडिया की वनडे और टेस्ट टीम का एलान किया गया। बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम नहीं दिया।

Suryakant Soni
Published on: 23 Jun 2023 12:03 PM GMT
IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चयन में दिखा बड़ा बदलाव, बीसीसीआई ने लिए तीन बड़े फैसले
X
IND Vs WI (Pic Credit: Google Image)

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया अगले महीने टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी। इसको लेकर टीम इंडिया की वनडे और टेस्ट टीम का एलान किया गया। बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम नहीं दिया। जबकि कुछ सीनियर खिलाड़ियों का पत्ता काट दिया। इसमें चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव का नाम प्रमुख हैं। चलिए वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टीम में बीसीसीआई के तीन बड़े फैसलों पर नज़र डालते हैं...

युवा खिलाड़ियों पर जताया भरोसा:

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई हैं। जबकि सीनियर खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया गया हैं। इसमें भारत के युवा स्टार बल्लेबाज़ शुभमन गिल से लेकर ऋतुराज गायकवाड़ जैसे नाम शामिल हैं। यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार को आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन का फायदा हुआ हैं। बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए युवा खिलाड़ियों का दांव खेला हैं।

पुजारा-उमेश का काटा पत्ता:

इसके अलावा टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने साफ़ सन्देश दे दिया हैं कि भले ही आप बड़े नामचीन खिलाड़ी क्यों ना हो.. आपको टीम में जगह बनाने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा। इस दौरे के लिए सभी सीनियर खिलाड़ी टीम में शामिल किये गए हैं। जबकि पुजारा और उमेश यादव को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

रहाणे को बनाया टीम का उपकप्तान:

बता दें कुछ समय पहले बीसीसीआई ने अंजिक्य रहाणे को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में एक मौका दिया था। उन्होंने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप कि दोनों पारियों में जबरदस्त खेला प्रदर्शन दिखाते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए। अब उनको इसका इनाम मिला हैं। वेस्टइंडीज दौरे के लिए उन्हें टीम का फिर से उपकप्तान बना दिया गया हैं। इसका मतलब अब वो टीम इंडिया में फिर से नियमित तौर पर खेलते दिखाई देंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story