×

भारतीय फुटबाल टीम के कोच पद के लिये चार उम्मीदवार चुने

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की तकनीकी समिति ने पुरूष राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच पद के लिये चार उम्मीदवारों का चयन किया है जिसमें दक्षिण कोरिया के ली मिन सुंग और एलबर्ट रोका शामिल हैं। 

Aditya Mishra
Published on: 4 May 2019 1:05 PM GMT
भारतीय फुटबाल टीम के कोच पद के लिये चार उम्मीदवार चुने
X

नई दिल्ली: अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की तकनीकी समिति ने पुरूष राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच पद के लिये चार उम्मीदवारों का चयन किया है जिसमें दक्षिण कोरिया के ली मिन सुंग और एलबर्ट रोका शामिल हैं।

दो बार विश्व कप में खेल चुके ली मिन सुंग और बेंगलुरू एफसी को सफलता दिला चुके रोका के अलावा क्रोएशिया टीम के पूर्व मैनेजर इगोर स्टीमैक और स्वीडन के पूर्व कोच हकान एरिक्सन चुने गये उम्मीदवारों में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें...चोट के कारण इटली टीम से बाहर हुए बेलोटी, वेराटी, पेल्लेग्रीनि

पूर्व भारतीय फुटबालर श्याम थापा की अध्यक्षता वाली तकनीकी समिति अगले हफ्ते इन चुने गये उम्मीदवारों से एक बार फिर चर्चा करेगी जो आठ या नौ मई को हो सकती है।

ये भी पढ़ें...बधाई: आस्ट्रेलियाई महिला फुटबाल खिलाड़ियों की सैलरी में ऐतिहासिक बढ़ोतरी

थापा ने कहा, ‘‘साक्षात्कार की तरह स्काइपे फिर से बातचीत होगी और इसके बाद सही उम्मीदवार के नाम को महासंघ की कार्यकारी समिति को भेजा जायेगा। कार्यकारी समिति फिर अंतिम फैसला करेगी। ’’

भारतीय टीम पांच और आठ जून को किंग्स कप में मैच खेलेगी और मई के तीसरे हफ्ते में नये कोच के मार्गदर्शन में तैयारियों के लिये राष्ट्रीय शिविर लगाया जायेगा। किंग्स कप नये कोच का पहला टूर्नामेंट होगा।

ये भी पढ़ें...अध्यक्ष शेख सलमान की तरफ से पटेल ने एएफसी कांग्रेस को संबोधित किया

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story