×

World Cup 2023: बारिश ने बचाई साउथ अफ्रीका की लाज! आईसीसी विश्वकप 2023 में मिली सीधी एंट्री, जानिए कैसे..?

ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे विश्वकप की शुरुआत में अब महज कुछ महीने शेष रह गए हैं। ऐसे में बीसीसीआई से लेकर आईसीसी तक इसकी तैयारियों में जुट गई हैं। वहीं दूसरी तरफ कुछ टीमें सीधी एंट्री के लिए संघर्ष कर रही थी।

Suryakant Soni
Published on: 10 May 2023 5:19 PM GMT
World Cup 2023: बारिश ने बचाई साउथ अफ्रीका की लाज! आईसीसी विश्वकप 2023 में मिली सीधी एंट्री, जानिए कैसे..?
X
World Cup 2023 (Photo: ICC)

ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे विश्वकप की शुरुआत में अब महज कुछ महीने शेष रह गए हैं। ऐसे में बीसीसीआई से लेकर आईसीसी तक इसकी तैयारियों में जुट गई हैं। वहीं दूसरी तरफ कुछ टीमें सीधी एंट्री के लिए संघर्ष कर रही थी। बता दें क्रिकेट में इस समय करीब 15-17 देश की टीमें खेल रही हैं। इसमें से विश्वकप में अधिकतम 10 टीमों के खेलने के अनुमति हैं। जिसमें से आठ टीमों को रैंकिंग के आधार पर सीधी एंट्री मिली हैं। जबकि दो टीमों को क्वालीफायर मुकाबले खेलने होंगे।

बारिश ने बचाई साउथ अफ्रीका की लाज!

बता दें मंगलवार को बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा था। इस मैच में अगर आयरलैंड की टीम जीत दर्ज करती तो साउथ अफ्रीका की टीम सीधी एंट्री से बाहर हो जाती। इसके बाद आयरलैंड और बांग्‍लादेश के बीच यह वनडे मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया, जिसके चलते साउथ अफ्रीका को डायरेक्ट प्रवेश मिल गया। अफ्रीका अब सुपर लीग तालिका में आठवें स्‍थान पर पहुंच गई है। जबकि दूसरी तरफ आयरलैंड की टीम अब अंकतालिका में नौवें स्थान पर पहुँच गई हैं।

कोच रॉब वॉल्‍टर ने जताई ख़ुशी:

बता दें साउथ अफ्रीका की टीम वनडे क्रिकेट में पिछले कुछ समय से खराब दौर से गुज़र रही थी। जिसके चलते उसे अंकतालिका में आठवां स्थान मिला हुआ हैं। ऐसे में एक मजबूत टीम को सीधी एंट्री मिलने पर भी सवालियां निशान लगना खिलाड़ियों के प्रदर्शन को दर्शाता हैं। लेकिन अब अफ्रीका के वनडे टीम के कोच रॉब वॉल्‍टर ने विश्वकप में प्रवेश करना पर ख़ुशी जाहिर की हैं। कोच रॉब वॉल्‍टर ने कहा कि 'हम सीधे एंट्री मिलने से काफी खुश हैं क्‍योंकि क्‍वालीफाइंग टूर्नामेंट में हिस्‍सा नहीं लेना पड़ेगा।

वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका क्‍वालीफाइंग टूर्नामेंट में लेगी हिस्सा:

बता दें विश्वकप में बाकी दो टीमों के प्रवेश को लेकर जिंबाब्‍वे में 18 जून से 9 जुलाई तक क्‍वालीफाइंग टूर्नामेंट खेला जाएगा। इसमें आयरलैंड, ज़िम्बाव्बे, श्रीलंका और वेस्टइंडीज जैसी मजबूत टीम को भी क्‍वालीफाइंग टूर्नामेंट में हिस्सा लेना पड़ेगा। वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका की टीमें वनडे क्रिकेट में वर्ल्ड चैम्पियन रह चुकी हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story