×

ICC World Cup Qualifier: ये 9वीं टीम से बढ़ेगी टीम इंडिया की परेशानी, जिम्बाब्वे को हराकर श्रीलंका पहुंची वर्ल्ड कप में

ICC World Cup 2023 Qualifier: श्रीलंका ने वनडे विश्व कप 2023 में 9वीं टीम के रूप में अपनी जगह बना फाइनल कर ली है।

Yachana Jaiswal
Published on: 3 July 2023 10:31 AM GMT
ICC World Cup Qualifier: ये 9वीं टीम से बढ़ेगी टीम इंडिया की परेशानी, जिम्बाब्वे को हराकर श्रीलंका पहुंची वर्ल्ड कप में
X
ICC World Cup 2023 Qualifier Match (Pic Credit -Social Media)

ICC World Cup 2023 Qualifier Match: आईसीसी मेंस वनडे विश्व कप 2023 में खेलने के लिए जिम्बाब्वे के हरारे में क्वालीफायर मैच जारी है।श्रीलंका और जिम्बाब्वे की टीम ने रविवार को सुपर सिक्स का बेहतरीन मुकाबला खेला है। जिसमें श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को ऑल आउट करके करती शिकस्त देकर वनडे विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर पाई है। श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया है। श्रीलंका ने वनडे विश्व कप 2023 में 9वीं टीम के रूप में अपनी जगह बना फाइनल कर ली है।

श्रीलंका वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई

वर्ल्ड कप में खेलने के लिए दो टीम की जगह खाली थी जिसके लिए हरारे में क्वालिफाई चल रहा है। इस क्वालीफाई के सुपर सिक्स में श्री लंका का मुकाबला जिम्बाब्वे से हुआ। इस मैच में जिम्बाब्वे के खिलाड़ी सीन विलियम्स ने अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अर्धशतकीय स्कोर के आधार पर टीम 165 रन का टारगेट तैयार कर पाई थी। इस स्कोर तक पहुंचने तक इस टीम के खिलाड़ी ऑल आउट हो चुके थे। श्रीलंका के टीम ने 32.1 ओवर में केवल 1 विकेट गवाकर ही 169 रन बना लिए और 9 विकेट के अंतर से यह मैच श्री लंका में अपने नाम कर लिया।

तिक्षणा की गेंदबाजी ने छुड़ाए जिम्बाब्वे के छक्के

वनडे विश्व कप 2023 के क्वालीफायर मैच में जिम्बाब्वे के तरफ से कैप्टन सीन विलियम्स के बाद कोई भी बल्लेबाज टीम के लिए ज्यादा देर टिक कर रन नहीं बना पाया। इस खिलाड़ी ने 57 गेंदों पर खेलते हुए 56 रनों की शानदार पारी खेली। इस स्कोर को बनाने में 6 चौके और 1 छक्का लगाया। मैच में श्रीलंका के गेंदबाज महीश तीक्षणा ने जिम्बाब्वे के टीम के लिए 8.2 ओवर की गेंदबाजी करते हुए टीम पर गजब का कहर बरपाया। 25 रन देते हुए 4 खिलाड़ियों के विकेट अकेले लिया। वहीं, दिलशान मधुशंका ने 3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा दासुन शनाका ने 1 विकेट हासिल किया। इस शानदार प्रदर्शन के लिए महीश तीक्षणा को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

श्री लंका के खिलाड़ी ने खेली शतकीय पारी,

श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच मैच में श्रीलंकाई टीम ने 32.1 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 169 रन बना लिए और मैच जीत गई। इसमें सलामी बल्लेबाजी पथुम निशंका का किरदार अहम है। इस खिलाड़ी ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा। 102 गेंदों पर नाबाद 101 रन अकेले बनाया। अपनी पारी में निशंका ने 14 चौके मारे है। वहीं दूसरे खिलाड़ी, कुसल मेंडिस ने 42 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली और दिमुथ करूणारत्ने ने 25 रन में आउट हो गए थे।

रोहित की स्क्वॉड को मेजबानी का मिलेगा फायदा

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाली है। आईसीसी ने वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया है। 5 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट का आगाज होगा 19 नवंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया 8 अक्टबूर से मैच खेलना शुरू करेगी। वहीं श्री लंका की टीम 7 अक्टूबर से। टीम इंडिया से उम्मीद की जा रही है कि रोहित की स्क्वाड अपने मेजबानी करने का पूरा उठाते हुए भारत को जीत का खिताब दिलाने में कामयाब हो सकती है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story