×

ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप में पहली बार टीम इंडिया में खेलेंगे यह 3 युवा खिलाड़ी, बनेंगे टीम के हनुमान

ICC World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम अभी फिलहाल में ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए मुकाबले में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी हार गया था। लेकिन इस साल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी भारत में होने वाला है। टीम इंडिया के पास यह एक सुनहरा मौका है।

Yachana Jaiswal
Published on: 2 July 2023 9:28 AM GMT
ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप में पहली बार टीम इंडिया में खेलेंगे यह 3 युवा खिलाड़ी, बनेंगे टीम के हनुमान
X
ICC World Cup 2023 (Pic Credit -Social Media)

ICC World Cup 2023: भारत में आईसीसी वनडे वर्ल्डकप 2023 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। वर्ल्डकप लौटकर भारत 12 साल बाद दोबारा आने में सफल हुआ है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ भारतीय क्रिकेट फैंस भी मैच को लेकर खूब उत्साही है। कारण है पिछले 10 साल से जीत क्या सूखा पड़ना। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम से इस सूखे को मिटाने की उम्मीद की जा रही है। भारतीय क्रिकेट टीम अभी फिलहाल में ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए मुकाबले में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी हार गया था। लेकिन इस साल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी भारत में होने वाला है। टीम इंडिया के पास यह एक सुनहरा मौका है। आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने का यह मौके में टीम पर भी दबाव बना हुआ है।। ऐसे में आज हम ओडीआई वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में आने वाले खिलाड़ियों की बात केरेंगे, जो भारत को वर्ल्डकप जितने की काबिलियत रखते है।

1. मोहम्मद सिराज ( Mohammed Siraj )

2023 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के तरफ से सिराज भी जोरदार मैच खेल सकते हैं। जसप्रीत बुमराह अगर मैच में नहीं थे, तब मोहम्मद सिराज ने भारत के टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में काफी शानदार गेंदबाजी कर टीम को बैलेंस रखने के काम आए है। सिराज मैच के पावरप्ले और डेथ ओवरों में भी शानदार गेंदबाजी करने का प्रतिभा रखते हैं। सिराज ने अबतक 24 वनडे मैचों में 43 विकेट अपने नाम किए हैं।

2. शुभमन गिल(Shubman Gill)

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल है। यह ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने पिछले कम समय में ही अपने धाकड़ प्रदर्शन से इंडिया टीम में जगह बनाने में सफल हो गए है। गिल पावरप्ले में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए मैच में शानदार प्रदर्शन दिए हैं। गिल भी क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के साथ अब फुल टाइम ओपनर बन चुके हैं। शुभमन गिल अभी जिस फ्लो में बल्लेबाजी करने का लय पकड़ चुके है, इस तरह से उनका वर्ल्ड कप का मुक़ाबला खेलना कन्फर्म माना जा रहा है। गिल ने अपने बल्ले से अब तक 24 वनडे मैच में 65.5 के एवरेज से 1224 रन बनाए हैं, जिस बीच गिल ने 4 शतक और 5 फिफ्टी भी लगाया है।

3. सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav )

वर्ल्ड कप में पहली बार खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी है, सूर्यकुमार यादव। सूर्या ने व्हाइट बॉल क्रिकेट मैच में अपने जबरदस्त बल्लेबाजी के साथ भारतीय टीम को कई मैच जीतने का काम किया हैं। हालांकि वनडे क्रिकेट में सूर्या अपने कौशल के आधार पर प्रदर्शन देने में चूक गए है। जिस कारण से उन्हें वर्ल्ड कप टीम में भारतीय टीम में जगह देने में एक बार विचार किया जा सकता है। सूर्या ने अब तक 23 वनडे मैच खेले है जिस में 433 रन का रिकॉर्ड बनायाहैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story