×

ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप टिकट को लेकर बड़ी खबर, फैंस के बीच निराशा

ICC World Cup 2023 Update: ICC ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टिकट जारी होने की अबतक कोई विशेष तारीख नहीं आई है।

Yachana Jaiswal
Published on: 16 July 2023 7:39 AM GMT
ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप टिकट को लेकर बड़ी खबर, फैंस के बीच निराशा
X
ICC World Cup 2023(Pic Credit -Social Media)

ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल आईसीसी ने पहले ही जारी कर दिया है। लेकिन अबतक आईसीसी के ऑफिशियल साइट पर मैच के टिकट को लेकर कोई भी जानकारी नहीं है। वर्ल्ड कप मैच के टिकट और रिजर्वेशन पर अभी आईसीसी ने कोई भी लिंक और नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। इससे क्रिकेट फैंस के बीच निराशा देखने को मिल रही है। आईसीसी के ऑफिशियल वेबसाइट पर कोई जानकारी नहीं है। लेकिन इसके बावजूद क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) ने टिकटों की कीमतों के बारे में जानकारी पब्लिक की है। जानकारी जारी करने वाला कोलकाता पहला शहर है। ऐसी भी उम्मीद लगाई जा रही है कि बाकी के स्टेडियम भी इसी क्रम में चले और कोलकाता के ही टिकट आइडिया का अनुसरण कर सकते है।

आईसीसी के तरफ से अभी तक टिकट को जारी करने की तारीख या फिर टिकट बेचने की तारीख के बारे में कोई अनुमानित संकेत भी नहीं दिया है। जिससे फैंस को लेकर क्रिकेट फैंस अपने प्लांस को नहीं बना पा रहे है। वर्ल्ड कप के लिए क्रिकेट फैंस को भी ट्रैवल करना पड़ेगा इन सब की तैयारी टिकट की तारीख और बुकिंग के भरोसे है। खबरों के अनुसार, बहुप्रतीक्षित मैच भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में दर्शकों का ध्यान ज्यादा खींचा है। इस मैच के लिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले से ही होटल बुकिंग होम लगी है। हर क्रिकेट फैंस इस ऐतिहासिक मैच का लाइव इवेंट देखना चाहता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के टिकट जल्द ही ऑनलाइन मिलने लगेंगे। दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी और फैंस आईसीसी के ऑफिशियल साइट पर या एप्लीकेशन के जरिए जानकारी ले पाएंगे। वर्ड कप के टिकट के लिए वेबसाइट और एप से प्री-बुक कर सकते हैं। इसके अलावा क्रिकेट फैंस टिकट बुकमायशो, पेटीएम, पेटीएम इनसाइडर्स पर भी बुक किए जा सकते है। टिकटें ज्यादातर ऑनलाइन उपलब्ध होंगी और ऑफ़लाइन टिकट की बिक्री लिमिटेड होगी।

हालांकि टिकट की जानकारी पर अभी तक कुछ भी साफ नहीं है, लेकिन आईसीसी वनडे विश्व कप के शेड्यूल को देखते हुए, भारत में होटल बुक होना शुरू हो चुका हैं। टूर्नामेंट का लीग और फाइनल इवेंट भारत में 10 स्थानों पर खेला जाएगा। फैंस ने भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए कमरे की बुकिंग पहले ही कर ली है। इसके अलावा, पुणे, मुंबई, बेंगलुरु और कोलकाता जैसे बड़े स्थानों जगहों पर भी होटल में बुकिंग और इंक्वायरी चल रही है।

आपको बता दें कि आइसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा। जिसमें पहले मैच में पिछले साल के फाइनलिस्ट टीम इंग्लैंड और न्यूजीलैंड अहमदाबाद में आमने-सामने होंगे। भारत इस क्रिकेट के महाकुंभ में अपना खेल अभियान 8 अक्टूबर से चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया से भिड़कर करने वाला है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story