×

ICC World Cup 2023: पाकिस्तान को भारत में विश्व कप खेलना चाहिए, क्यों ऐसा बोले मिस्बाह-उल-हक

ICC World Cup 2023 Latest Update:मिस्बाह-उल-हक ने कहा कि, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को भारत जाना चाहिए और क्रिकेट ग्राउंड में क्या हो रहा है, इसके बारे में न सोचकर पूरा ध्यान मैच पर लगाना चाहिए। पाकिस्तान को विश्व कप में भारत में खेलना चाहिए। मेरा खुद का भारत में खेलने का अनुभव काफी अच्छा रहा है।

Yachana Jaiswal
Published on: 15 July 2023 11:42 AM GMT
ICC World Cup 2023: पाकिस्तान को भारत में विश्व कप खेलना चाहिए, क्यों ऐसा बोले मिस्बाह-उल-हक
X
ICC World Cup 2023 Latest Update (Pic Credit-Social Media)

ICC World Cup 2023 Update: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मिस्बाह –उल –हक ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपने देश की भागीदारी पर बात की। उनका कहना है कि बाबर आजम के नेतृत्व में सभी खिलाड़ियों को बढ़ चढ़कर वर्ल्ड कप में जरूर खेलना चाहिए। सिर्फ खेलना ही नहीं बल्कि जितने पर ध्यान लगाना चाहिए। हमारे टीम के खिलाड़ी भारत में खेल की परिस्थितियों में मैच खेल सकते है। खेलने के साथ वे अच्छा प्रदर्शन करने की भी क्षमता रखते है।

आईसीसी मेंस वर्ल्ड कप 2023 अगले तीन महीनो के अंदर शुरू होने वाला है। इस टूर्नामेंट के किए शेड्यूल की घोषणा पहले ही कर दी गई है। जिसके बाद सभी देश की टीम अपने अपने तैयारी में लगी हुई है।

सरकारी मंजूरी पर अटकी पाकिस्तान की भागीदारी,

वर्ल्ड कप की शुरुआत में गिनकर लगभग 80 दिन बचे है। इसके बाद भी पाकिस्तान टीम अपनी भागीदारी को लेकर साफ तौर पर हां नहीं बोल पाया है। पाकिस्तान टीम के कैप्टन बाबर आजम ने कहा था कि, वाइल्ड कप में उनकी टीम के खेलने का फैसला अब पूरी तरह से सरकार के हाथ में है। इस मुद्दे के लिए उन लोगों ने हाई प्रोफाइल कमिटी बनाई है। जो इस मसले पर फैसला लेगी।

खेल में राजनीति क्रिकेट फैंस के लिए बाधा

भारत और पाकिस्तान दोनों के बीच राजनीतिक तनाव हमेशा बने रहते है। इसलिए दोनों टीम नियमित रूप से क्रिकेट नहीं खेल पाती हैं। सिर्फ इंटरनेशनल टूर्नामेंट में ही दोनों टीमें एक-दूसरे से खेलते दिखती हैं। वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम भारत में अपने मैच हैदराबाद बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता में खेलने वाली है। लेकिन भारत के खिलाफ टीम का मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। रिपोर्ट्स में मिली जानकारी के अनुसार, पहले पाकिस्तान टूर्नामेंट के आयोजन वाले जगहों पर सिक्योरिटी को देखने चेक करने के लिए सिक्योरिटी डेलिगेशन भेजेंगे।

मिस्बाह-उल-हक का इसपर कहना मुश्किल है कि यह भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस के साथ बड़ा अन्याय है कि उन्हें अपनी टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हुए देखने का मौका मिलना चाहिए। खेल में राजनीति नहीं लानी चाहिए। यह उन फैंस के साथ बहुत बड़ा अन्याय होगा, जो पाकिस्तान और भारत के बीच क्रिकेट को बहुत पसंद करते हैं।

मिस्बाह-उल-हक ने कहा कि, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को भारत जाना चाहिए और क्रिकेट ग्राउंड में क्या हो रहा है, इसके बारे में न सोचकर पूरा ध्यान मैच पर लगाना चाहिए। पाकिस्तान को विश्व कप में भारत में खेलना चाहिए। मेरा खुद का भारत में खेलने का अनुभव काफी अच्छा रहा है। इससे आपको प्रेरणा मिल सकती है जिसके साथ यह परिस्थिति भी हमारे अनुकूल हो जाती है। पाकिस्तान की टीम में बेहतर प्रदर्शन करने का क्षमता है। बस उन्हें भारत के खिलाफ इस टूर्नामेंट में एक बेहतरीन प्लेइंग 11 टीम तैयार करनी चाहिए।

आपको बता दें कि, आईसी सी वर्ल्ड कप से पहले, भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में मुकाबला होगा, जो 31 सितंबर से 17 अगस्त तक पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाना है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story