×

IND vs WI 1st Test: शुभमन गिल नहीं करेंगे टीम इंडिया के लिए ओपनिंग, यह खिलाड़ी करेगा ओपन

IND vs WI 1st Test:रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस करके यह बयान दिया है। रोहित शर्मा ने टीम में बैट्समैन की पोजिशन पर बात की है।

Yachana Jaiswal
Published on: 12 July 2023 7:29 AM GMT
IND vs WI 1st Test: शुभमन गिल नहीं करेंगे टीम इंडिया के लिए ओपनिंग, यह खिलाड़ी करेगा ओपन
X
Indian cricket team captain (Pic Credit -Social Media)

IND vs WI 1st Test: भारततीय क्रिकेट टीम वेस्ट इंडीज़ दौरे के लिए पहुंच चुकी है। वेस्ट इंडीज़ से पहला मुकाबला आज यानी 12 जुलाई को होना है। जिसमे दोनों टीम टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला करने वाली है। यह टेस्ट मैच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाएगा। आपको बता दे कि शुभमन गिल को भारतीय टीम के तरफ से मैच के लिए ओपनर बल्लेबाज माना जा रहा था। लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार ये कहा जा रहा है कि ओपनिंग से गिल की जगह छीन गई है। इस बात की पुष्टि खुद भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन रोहित शर्मा ने दी है। रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस करके यह बयान दिया है। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने टीम में बैट्समैन की पोजिशन पर भी बात की है।

गिल ओपनिंग में नहीं खेलना चाहते

रोहित शर्मा ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ डोमिनिका में होने वाले टेस्ट मैच से पहले कहा, ‘गिल खुद ही चाहते हैं कि वह ओपनिंग में बल्लेबाजी नहीं करेंगे। शुभमन गिल इसलिए नंबर 3 पर खेलने उतरेंगे। शुभमन ने कोच से (कोच राहुल द्रविड़) इस बारे में बात की है। शुभमन गिल का मानना है कि उन्होंने सभी क्रिकेट मैच नंबर 3 और 4 पर रहकर खेला है। इसलिए मुझे खुद पर भरोसा है कि यदि मैं नंबर 3 पर बैटिंग करूंगा तो ज्यादा बेहतर कर पाऊंगा। रोहित शर्मा ने आगे कहा कि यह हमारे टीम के लिए भी बेहतर है इससे हमें लेफ्ट और राइट हैंड का कॉम्बिनेशन भी मिल जाएगा।

शुभमन का नंबर 3 पर खेलने का अनुभव

शुभमन गिल पहले भी नंबर 3 पर रहकर खेल चुके है। गिल जब अंडर 19 वर्ल्ड कप खेल रहे थे, तब भी वे नंबर तीन पर ही मैदान में उतरे थे। हालांकि, यशस्वी जायसवाल ने हमेशा से ही ओपनर के तौर पर एक सलामी बल्लेबाज के रूप में मे मैच खेला है। यशस्वी घरेलू क्रिकेट और आईपीएल दोनों जगह ओपनिंग यशस्वी ने शानदार पारियां बल्लेबाजी में दी है। जाबाज ओपनर बल्लेबाज के रूप में उन्होंने कमाल की पारियां खेली हैं। टीम मैनेजमेंट को ये दर सता रहा है कि कही नंबर बदलने डेब्यू बड़े खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर असर न पड़े। आपको बता दें कि युवा बल्लेबाज यशस्वी को टीम में पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा से रिप्लेस किया गया है।

भारतीय टेस्ट मैच टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story