×

IND vs WI 2023: ये खिलाड़ी अब आजमाएगा कमेंट्री में अपने हाथ, वेस्ट इंडीज से मुकाबले में नई शुरुआत

IND vs WI 2023: इशांत शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अब तक 105 टेस्ट, 80 वनडे और 14 टी20 मैच खेले है।

Yachana Jaiswal
Published on: 11 July 2023 1:30 AM GMT
IND vs WI 2023: ये खिलाड़ी अब आजमाएगा कमेंट्री में अपने हाथ, वेस्ट इंडीज से मुकाबले में नई शुरुआत
X
Ishant Sharma (Pic Credit - Social Media)

IND vs WI 2023: क्रिकेट फैंस के लिए वेस्ट इंडीज दौरे से एक अच्छी खबर आई है। क्रिकेट फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ी को टीम के साथ देख पाएंगे। भारतीय टीम के शानदार खिलाड़ी इशांत शर्मा की वापसी भी इस टीम में देखने को मिलेगी। कमेंट्री सेक्शन में शर्मा का एंट्री देखने को मिल सकता है। हाल ही में हुए, 2023 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया को उपविजेता बनने के बाद, टीम इंडिया अब अगले मैच के लिए तैयार है। टीम पूरे तरीके से मैच के लिए खुद को तैयार कर रही हैं। वेस्टइंडीज के दौरे के साथ यह टीम अपना मैच का सिलसिला शुरू करने वाली है। टीम वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ अपनी विनिंग पारी खेलने के लिए बेताब हैं। कमेंट्री सेक्शन में इशांत शर्मा की भूमिका भी देखने को मिल सकती हैं। इशांत शर्मा के करियर में यह बदलाव फैंस के किए काफी इंटरेस्टिंग हो सकती हैं।

इशांत शर्मा अब मैदान से लेंगे आराम

इशांत शर्मा का क्रिकेट करियर काफी बेहतरीन रहा है। 19 साल की उम्र में भारतीय टीम के लिए डेब्यू करते हुए, इशांत ने अपने पूरे करियर में प्रमुख रूप से टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा और प्रभावी प्रदर्शन दिया है। अब इशांत मैदान पर खेलते नही दिखेंगे, लेकिन इशांत शर्मा अब स्पेशल कंडीशन में कमेंट्री सेक्शन में आराम से पूरे मैच का एनालिसिस करते हुए नजर आएंगे।इशांत शर्मा ने अपने करियर 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले

भारत के लिए तीनों फॉर्मटे में इशांत खेल चुके हैं। लेकिन इशांत शर्मा अभी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं। इशांत ने अपना लास्ट टेस्ट मैच नवंबर, 2021 में खेला था। इसके अतिरिक्त आखिरी वनडे में जनवरी, 2016 में खेलते दिखे थे। वहीं इशांत ने अपना लास्ट टी20 इंटरनेशनल मैच अक्टूबर 2013 में खेला था। फैंस वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से मैच में एक कमेंटेटर के रूप में इशांत के बदलाव को देख सकते हैं। इशांत अपने क्रिकेट करियर में इशांत शर्मा ने 105 टेस्ट, 80 वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं। इस पूरे मैच के दौरान, इशांत शर्मा ने टेस्ट मैच में 311 विकेट लिए थे, जबकि टी 20 फॉर्मेट में 115 और आठ विकेट लिए है।

ये दो टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के नए साइकिल में टीम इंडिया के खेल की नई शुरुआत रहेगी। इंटरनेशन मैच के फाइनल में लगातार हार पाने के बाद भारत का टारगेट टीम में वापसी करके नई शुरुआत करना है। डोमिनिका में खेलने वाले पहले टेस्ट मैच में चैंपियन होना नई अभियान की शुरुआत के लिए जरूरी होगा। अलग अलग परिस्थिति में फैंस इशांत को खेलते देखा चुके हैं। अब दर्शक इशांत की कमेंट्री के जरिए मैच के हर एक दांव पेंच को समझने में समर्थ रहेगी।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story