×

IND vs WI Playing 11 : रोहित पहले टेस्ट में ऐसी बना सकते है प्लेइंग 11, ओपनिंग में उतरेगा यह खिलाड़ी ...

IND vs WI Team India Playing 11: बीसीसीआई के सेलेक्टर्स कमिटी ने वेस्ट इंडीज से मुकाबले के लिए 16 सदस्यीय टीम पहले ही जारी कर दिया था। इस टीम में अबकी कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया हैं। वेस्ट इंडीज़ के डोमिनिका में भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज के लिए उतरेगी। इस मैच की शुरुआत 12 जुलाई से होने वाली हैं।

Yachana Jaiswal
Published on: 10 July 2023 5:13 AM GMT
IND vs WI Playing 11 : रोहित पहले टेस्ट में ऐसी बना सकते है प्लेइंग 11, ओपनिंग में उतरेगा यह खिलाड़ी ...
X
India vs West Indies (Pic Credit -Social Media)

IND vs WI Team India Playing 11: वेस्टइंडीज से मुकाबले के लिए पहले टेस्ट मैच भारतीय टीम में कैसी हो सकती है प्लेइंग 11? भारतीय टीम के कैप्टन रोहित शर्मा किन खिलाड़ियों को टेस्ट मैच में उतारेंगे और किस खिलाड़ियों को बैठकर मैच देखना होगा। बीसीसीआई के सिलेक्टर्स कमिटी ने वेस्ट इंडीज से मुकाबले के लिए 16 सदस्यीय टीम पहले ही जारी कर दिया था। इस टीम में अबकी कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया हैं। वेस्ट इंडीज़ के डोमिनिका में भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज के लिए उतरेगी। इस मैच की शुरुआत 12 जुलाई से होने वाली हैं। दो टेस्ट मैच की सीरीज में यह पहला मैच खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय सारणी के अनुसार 7:30 बजे खेला जाएगा।आइए जानते है कैसी हो सकती है प्लेइंग 11वेस्ट इंडीज के खिलाफ टीम में कौन बनेगा ओपनर बल्लेबाज किस स्पिनर और विकेट कीपर को मिलेगा मौका।

इस विकेटकीपर को मिल सकता है मौका

वेस्टइंडीज से मुकाबले के लिए डोमनिका में पहले टेस्ट मैच में विकेट कीपिंग के किए इस खिलाड़ी को उतार सकते है। बल्लेबाज ईशान किशन नंबर 6 पर है ऐसे में इन्हें विकेटकीपर के लिए मौका दिया जा सकता है। केएस भरत को प्लेइंग इलेवन से हटाया जा सकता है क्योंकि केस भरत का प्रर्दशन पिछले मैचों में लगातार निराशाजनक रहा है। केएस भरत की विकेटकीपिंग उतनी प्रभावी अब नहीं है।

स्पिनर में हट सकता है ये खिलाड़ी

वेस्टइंडीज से मैच के लिए डोमनिका के क्रीज पर इस खास स्पिनर को मौका दिया जा सकता हैं। डोमिनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन को एक स्पिनर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा टीम के लिए घातक स्पिनर साबित हो सकते है। यह दोनों खिलाड़ी गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी दोनो में कमाल है। अबकी अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की उम्मीद कम है।

ये होंगे तेज गेंदबाज

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट जैसे तेज गेंदबाज को भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती हैं। मुकेश कुमार और नवदीप सैनी को पहले टेस्ट मैच के प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पद सकता है।

इस खिलाड़ी के साथ रोहित करेंगे ओपनिंग

वेस्टइंडीज से पहले टेस्ट मैच में मुक़ाबले के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ आईपीएल के घातक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल मैच की शुरुआत करने उतर सकते है। कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल अपनी कमाल की साझेदारी से बल्लेबाजी में टीम इंडिया के तरफ से एक आक्रामक पारी के साथ शुरुआत कर सकते है।

मध्यक्रम में इन खिलाड़ियों पर रोहित का भरोसा

यह हो सकता है कि ऋतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग 11 में कैप्टन शामिल न करें। वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ इस पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल को नंबर 3 पर उतारा जाएगा। नंबर 4 पर विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरेंगे। टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को नंबर 5 पर खेलने का मौका दिया जायेगा।

वेस्टइंडीज से पहले टेस्ट मैच के मुकाबले के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:(Probable Playing XI):

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story