×

IND vs WI Playing 11: एक समय कभी पापा ने किया था भारत को परेशान, अब बेटा भी विंडिज के टीम में टीम इंडिया के लिए चुनौती

IND vs WI Playing 11: वेस्टइंडीज ने भारत से मुकाबले के किए 12 जुलाई से शुरू हो रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए वेस्ट इंडीज़ स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। 27 साल के ऐसे खिलाड़ी को इस साल मौका दिया गया है जिनके पिता भारत की नाक में पहले दम कर चुके है।

Yachana Jaiswal
Published on: 8 July 2023 11:30 PM GMT
IND vs WI Playing 11: एक समय कभी पापा ने किया था भारत को परेशान, अब बेटा भी विंडिज के टीम में टीम इंडिया के लिए चुनौती
X
West Indies Cricket Team (Pic Credit - Social Media )

India vs West Indies Playing 11 : भारतीय क्रिकेट टीम अपने वेस्ट इंडीज दौरे के लिए पहुंच चुकी है। भारत वेस्ट इंडीज दौरे की शुरुआत 2 टेस्ट मैचों की सीरीज से करने वाला है। इसके लिए टीम इंडिया अपने प्लेइंग 11 के साथ तैयार है। दोनो के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से शुरु हो रहा है। कैराबियन टीम भारतीय टीम के लिए हमेशा एक चुनौती रही हैं। वेस्ट इंडीज भारत को कांटे की टक्कर देने के लिए जानी जाती हैं। वेस्ट इंडीज़ टीम में वे खिलाड़ी जो भारतीय मूल के है वो खतरे का कारण बनते है। वेस्ट इंडीज़ के इस साल के दौरे पर भी टीम एक ऐसा खिलाड़ी है जो भारतीय टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। इस खिलाड़ी के पिता भी एक समय में भारतीय टीम के नाक में दम करके रखे हुए थे। इस साल बेटा भी भारत को पूरी चुनौती देगा।मैच में इस खिलाड़ी को खेलते देखना काफ़ी दिलचस्प होने वाला है।

वेस्ट इंडीज़ टीम में नए खिलाड़ी की एंट्री

वेस्टइंडीज ने टेस्ट सीरीज के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज एलिक अथानाजे (Alick Athanaze) और किर्क मैकेंजी (Kirk McKenzie)को भी अबकी टीम में जगह दी गईं है। टीम में ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल की भी वापसी हुई है। वेस्ट इंडीज के तरफ से सेलेक्शन कमिटी ने टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान शनिवार को किया है। इस टीम में तेगनारायण चंद्रपॉल (Tagenarine Chanderpaul) को भी मौका दिया गया हैं। आपको बता दें कि भारतीय टीम के लिए तेगनारायण के पिता एक समय में चुनौती बने हुए थे। भारतीय टीम उनसे बहुत परेशान थी।

पिता का क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन

तेगनारायण के पिता शिवनारायण चंद्रपॉल एक बेहतरीन क्रिकेटर्स है। जिनके मैच की चर्चाएं बेशुमार रही है। शिवनारायण ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान भारत के खिलाफ़ 25 टेस्ट मैच खेले है, इस मैच के दौरान 63.85 के औसत से 2171 रन बनाया है। शिवनारायण ने 25 टेस्ट मैच में 7 शतक लगाए है। अब बेटा भी इसी तरह का प्रदर्शन भारत के खिलाफ़ दे सकता है।

तेग का डबल शतक

तेगनारायण ने 6 टेस्ट मैच अबतक खेले हैं जिनमें तेग ने 45.30 के औसत 453 रन बनाया हैं। तेगनारायण ने अपने 6 टेस्ट मैच के छोटे से करियर में डबल सेंचुरी भी लगा चुके है। तेगनारायन ने इसी साल बुलावायो में खेले गए, जिम्बाब्वे से मुकाबले में टेस्ट मैच में नाबाद रहकर 207 रनों की चौकाने वाली पारी खेली थी। तेगनारायण पहली बार भारत के खिलाफ मैच खेलने उतरने वाले है।

वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम -

रिजर्व प्लेयर - टेविन इमलाच और अकीम जॉर्डन।

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप-कप्तान), रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ डि सिल्वा, शेनन गैब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, रेमन रीफर, एलिक अथानाजे, तेगनारायण चंद्रपॉल, केमार रोच, जोमेल वारिकन।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story