×

IND Vs WI 2023: टेस्ट सीरीज में उतरेगा 140 किलो का यह खिलाड़ी, टी20 में डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड, टीम इंडिया की खैर नहीं

India Vs West Indies Latest Update: आपको बता दें वेस्ट इंडीज़ ने अपने टीम में एक 140 किलो वजन वाले इस दमदार खिलाड़ी को भी शामिल किया है। यह खिलाड़ी घातक गेंदबाज़ी के साथ धाकड़ बल्लेबाज भी है।

Yachana Jaiswal
Published on: 2 July 2023 7:58 AM GMT
IND Vs WI 2023: टेस्ट सीरीज में उतरेगा 140 किलो का यह खिलाड़ी, टी20 में डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड, टीम इंडिया की खैर नहीं
X
India Vs West Indies Latest Update(Pic Credit -Social Media)

India Vs West Indies Latest Update: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने का आगाज़ करने वाली है।BCCI ने टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के के मेंबर का ऐलान पहले ही कर दिया है। अपोजिशन टीम वेस्टइंडीज ने भी प्रैक्टिस कैंप के लिए 18 प्लेयर्स के टीम की घोषणा कर दी है, इन प्लेयर्स के लिस्ट में एक ऐसा खिलाड़ी शामिल है जो भारतीय टीम के लिए संकट बन सकता है। आपको बता दें वेस्ट इंडीज़ ने अपने टीम में एक 140 किलो वजन वाले इस दमदार खिलाड़ी को भी शामिल किया है। यह खिलाड़ी घातक गेंदबाज़ी के साथ धाकड़ बल्लेबाज भी है। यह 140 किलों का खिलाड़ी t20 मैच में डबल सेंचुरी लगा चुका है।

टीम इंडिया के लिए बनेगा काल!

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्ट इंडीज़ के दौरे पर टेस्ट मैच से शुरुआत करके टी 20 सीरीज के साथ हर फॉर्मेट में मैच खेलने वाली है। इस बीच मेज़बान टीम वेस्टइंडीज भी अपने प्रैक्टिस कैंप के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर चुका है। इन 18 खिलाड़ियों में से टेस्ट सीरीज के लिए टीम चुनी जानी है। इन खिलाड़ियों में ऐसे खिलाड़ी है जो अगर टेस्ट सीरीज में खेलते है तो विराट कोहली और रोहित शर्मा की परेशानी बढ़नी वाली है। हम जो खिलाड़ी की बात कर रहे है उसका वजन 140 किलो है। टेस्ट मैच में यह खिलाड़ी 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड बना चुका है इसी के साथ टी20 में डबल सेंचुरी लगा चुका है। इस वेस्ट इंडीज़ प्लेयर का नाम रहकीम कॉर्नवॉल (Rahkeem Cornwall) है।

भारत के खिलाफ किया था डेब्यू

रहकीम कॉर्नवॉल (Rahkeem Cornwall) वेस्टइंडीज के तरफ से टेस्ट मैच में डेब्यू कर चुके है। 2019 में राहकीम ने भारत से मैच के दौरान ही डेब्यू किया था। अपने डेब्यू मैच में ही राहकिम ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट लिए थे। तब से अब तक रहकीम 9 टेस्ट मैच विंडीज के साथ खेल चुके हैं जिसमे कॉर्नवाल ने 9 मैच में 2 फिफ्टी से 238 रन का रिकॉर्ड बनाया हैं। साथ ही, गेंदबाजी करते हुए 34 विकेट अपने नाम किए हैं। रहकीम एक ऑलराउंडर प्लेयर है। इसका परिचय उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान के साथ मुकाबले में एक टेस्ट मैच में 10 विकेट हासिल करके दिया था।

डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड टी 20 में

रहकीम कॉर्नवॉल (Rahkeem Cornwall) को इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया है। लेकिन रहकीम ने टी 20 फॉर्मेट में दो शतकीय पारी खेल चुके हैं। साल 2022 में अक्टूबर महीने में रहकीम ने वेस्ट इंडीज़ के एक लोकल टूर्नामेंट एटलांटा ओपन में अपनी शतकीय पारी खेली थी। जिसमें कॉर्नवाल ने 77 गेंदों पर नाबाद रहकर 205 रनों की पारी खेलने का प्रदर्शन दिया था। इस पारी में रहकीम के बल्ले से 22 छक्के और 17 चौके का रिकॉर्ड बनाने वाला रन बरसा थे। इतने तगड़े रिकॉर्ड के बाद जब इस खिलाड़ी को विंडीज इंडिया के खिलाफ अपने टीम में जगह देती है तो यह भारत के खिलाफ एक घातक प्लेयर साबित हो टीम इंडिया की मुश्किल बढ़ा सकता है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story