×

IND vs WI T20: टीम इंडिया को मिला धोनी जैसा मैच फिनिशर, हार्दिक इस सलामी बल्लेबाज को टी 20 में देंगे मौका

IND vs WI T20: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम अपने दौरे पर अंत में टी20 सीरीज खेलेगी। जिसमे टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या करते हुए दिखेंगे। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में इस शानदार मैच फिनिशर की भी एंट्री हो सकती है।

Yachana Jaiswal
Published on: 1 July 2023 1:43 PM GMT
IND vs WI T20: टीम इंडिया को मिला धोनी जैसा मैच फिनिशर, हार्दिक इस सलामी बल्लेबाज को टी 20 में देंगे मौका
X
Rinku Singh (Pic Credit - Social Media )

IND vs WI T20: भारतीय क्रिकेट टीम 7 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे के दौरे पर रहेगी। हालांकि टीम पहले ही रवाना हो चुकी है। साथ ही अपने वर्ल्ड कप की तैयारियों को भी जल्दी ही शुरू करने वाली हैवेस्ट इंडीज़ के दौरे पर भारतीय टीम मेज़बान टीम को दो टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैच में चुनौती देने वाली हैं। वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ टेस्ट मैच और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कैप्टन और कोच के चयन से पहले ही हो चुका है। लेकिन टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान अभी होना बाकी है। अब तक की अटकलें यही लगाए जा रहा है कि हार्दिक पांड्या तो टी- 20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करने का मौका दिया जायेगा। साथ ही उनकी कप्तानी में आईपीएल के 2023 के सीजन में शानदार प्रदर्शन देने वाले खिलाड़ी को भी टीम में भारत के तरफ से आजमाया जायेगा।

इस खिलाड़ी के डेब्यू पर है पूरी उम्मीद

आईपीएल में केकेआर के तरफ से आईपीएल 2023 के पूरे सीजन के दौरान में स्लॉग ओवर्स(slog overs) में चौकाने वाली बल्लेबाज की डेब्यू भारतीय टीम में करने की उम्मीद लगाई जा रही है। यह शानदार फिनिशर रिंकू सिंह है। जिनको मौजूदा समय के बेस्ट फिनिशरों में से एक माना जाने लगा है। आईपीएल के इस सीजन में रिंकू सिंह ने कई यादगार पारियां खेलकर चर्चे में रहने का रिकॉर्ड बनाया है। लेकिन गुजरात टाइटंस के साथ मुकाबले के दौरान रिंकू की लास्ट ओवर में जो बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिया, अन्तिम ओवर में 5 छक्के जड़े यह एक आश्चर्य करने वाले पारी था। रिंकू को वेस्ट इंडीज़ दौरे पर भारत के तरफ से टी20 सिरीज में डेब्यू देने का मौका दिया जाने की पूरी उम्मीद लगाई जा रही है।

आईपीएल में बनाया था चौंकाने वाला रिकॉर्ड

आईपीएल 2023 के 16वें सीजन में रिंकू सिंह ने अपनी सलामी बल्लेबाजी से क्रिकेट फैंस के खूब दिल जीता है जिसके साथ सोशल मीडिया पर भी छाए रहे थे। रिंकू सिंह ने आईपीएल के इस सीजन में 14 मैच खेले है, जिसमें 474 रन का रिकॉर्ड बनाया है। उनके बैटिंग में रिंकू का स्ट्राइक रेट लगभग 150 रहा है। रिंकू का एवरेज 60 तक रहा। रिंकू ने अपनी पारी के दौरान 4 अर्धशतक भी लगाया है। रिंकू ने ज्यादातर यह पारियां अपने आखिरी ओवर्स में खेला है। रिंकू सिंह के इस तरह के पारी से टीम इंडिया को आगे चलकर बेस्ट फिनिशर मिलने की उम्मीद क्रिकेटफैंस कर रहे है। हालांकि, टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम को लंबे समय से अच्छा फिनिशर नहीं मिल पाया है। वर्ल्ड कप 2024 से खेलने से पहले रिंकू सिंह को ट्रेनिंग देकर टीम में खेलने के तर्ज पर तैयार किया जा सकता है।

भारतीय क्रिकेट टीम को नई शुरुआत की जरूरत

भारतीय क्रिकेट टीम अपने वेस्टइंडीज दौरे के साथ क्रिकेट में एक नई शुरुआत करने के लिए भी तैयार है। आईसीसी ट्रॉफी जीतने में टीम इंडिया पिछले 10 सालों से अनलकी साबित रही भारतीय टीम इस साल वनडे वर्ल्ड कप में जीत से अपना दबदबा बनाए रखना चाहता है। इसलिए वेस्ट इंडीज़ में टी 20 खेलने के लिए नए खिलाड़ियों को जल्द ही मौका दिया जा सकता है। वर्ल्ड कप भी अगले 2 महीने में होने वाला है जिस कारण टीम मैनेजमेंट कमिटी पर भी बेहतरीन टीम के साथ बैकअप खिलाड़ियों को तैयार करने का प्रेशर बना हुआ है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story