×

WI vs IND: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पंड्या होंगे कप्तान, यशस्वी और तिलक वर्मा

Team India Squad West Indies T20 Series: तीन अगस्त से शुरू होने वाली टी 20 सीरीज के लिए घोषित 15 सदस्यीय टीम में यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा को भी शामिल किया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया था।

Anshuman Tiwari
Published on: 5 July 2023 4:20 PM GMT (Updated on: 5 July 2023 4:22 PM GMT)
WI vs IND: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पंड्या होंगे कप्तान, यशस्वी और तिलक वर्मा
X
Team India Squad West Indies T20 Series: (Pic: Social Media)
Team India Squad West Indies T20 Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टी 20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पंड्या करेंगे। तीन अगस्त से शुरू होने वाली टी 20 सीरीज के लिए घोषित 15 सदस्यीय टीम में यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा को भी शामिल किया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया था। टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को T20 सीरीज में आराम दिया गया है।

यूपी के यशस्वी को भी मिला मौका

बीसीसीआई की ओर से मंगलवार को अजीत अगरकर को मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया था। अगरकर की नियुक्ति के दूसरे दिन ही टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया है। उत्तर प्रदेश में भदोही के रहने वाले यशस्वी जयसवाल को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का इनाम दिया गया है। आईपीएल के पिछले सीजन के दौरान यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन किया था।

यशस्वी और तिलक वर्मा ने जीता था सबका दिल

यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 14 मैचों में 163.61 के स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाकर क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया था। इस दौरान उन्होंने एक शतक के साथ ही पांच अर्धशतक भी जुड़े थे। यशस्वी जयसवाल आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भी बना चुके हैं।
दूसरी ओर मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले तिलक वर्मा ने भी अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था। बाए हाथ से बल्लेबाजी करने वाले तिलक वर्मा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में 11 मैच से खेलते हुए 343 रन बनाए थे। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा एक और नए चेहरे मुकेश कुमार को भी टीम में शामिल किया गया है।

हार्दिक को कप्तानी,सूर्यकुमार होंगे उपकप्तान

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पंड्या के हाथों में रहेगी। बेहतरीन ऑलराउंडर माने जाने वाले हार्दिक पंड्या आईपीएल में शानदार कप्तानी से सबका दिल जीत चुके हैं। हार्दिक पंड्या को क्रिकेट के इस सबसे छोटे संस्करण का शानदार खिलाड़ी माना जाता है। इसीलिए चयनकर्ताओं ने एक बार फिर हार्दिक पंड्या में भरोसा जताते हुए उन्हें टीम इंडिया की कमान सौंपी है।
सीमित ओवर के मैचों में विस्फोटक खिलाड़ी माने जाने वाले सूर्यकुमार यादव को टीम की उपकप्तानी सौंपी गई है। उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले शानदार स्पिनर कुलदीप यादव को भी टीम में मौका मिला है। केएल राहुल और ऋषभ पंत के चोटिल होने के कारण संजू सैमसन की भी टीम में वापसी हुई है। हालांकि टीम में रिंकू सिंह का नाम न होने के कारण तमाम क्रिकेट फैंस निराश भी हुए हैं। रिंकू सिंह ने आईपीएल के दौरान अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था।

सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story