×

IND vs WI T20 Series: बुमराह, शमी के न होने से इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, इंडियन टीम में एंट्री पक्की!

India vs West Indies T20 Series: वेस्ट इंडीज के दौरे पर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दिग्गज गेंदबाज की गैर मौजूदगी रहेगी। ऐसे में भारती टीम में नए युवा क्रिकेटर तेज गेंदबाजों को मौका दिया जा सकता है।

Yachana Jaiswal
Published on: 4 July 2023 11:48 AM GMT
IND vs WI T20 Series: बुमराह, शमी के न होने से इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, इंडियन टीम में एंट्री पक्की!
X
IND vs WI T20 Series (Pic Credit -Social Media)

India vs West Indies T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम अभी जुलाई से वेस्टइंडीज के दौरे पर रवाना होने वाली है। भारतीय टीम वेस्ट इंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलकर पहला टेस्ट मैच खेलने के साथ शुरू करने वाली है। भारतीय क्रिकेट टीम इस दौरे पर तीन वनडे मैच और पांच टी-20 मैच भी अंतिम में खेलने वाली है। वेस्ट इंडीज के दौरे पर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दिग्गज गेंदबाज की गैर मौजूदगी रहेगी। ऐसे में भारती टीम में नए युवा क्रिकेटर तेज गेंदबाजों को मौका दिया जा सकता है।

मुकेश कुमार की होगी एंट्री

वेस्ट इंडीज़ के दौरे पर भारतीय टीम में जो मेन गेंदबाज है वो मोहम्मद सिराज का नाम सबसे ऊपर रखा जा रहा है।इसके बार गेंदबाज के लिस्ट में दूसरा नाम जयदेव उनादकट का भी हो सकता है। वही इस लिस्ट में

भारतीय टीम स्क्वॉड में क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि मुकेश कुमार को भी मौका दिया जा सकता है। पिछले कुछ महीनों में मुकेश कुमार ने डोमेस्टिक क्रिकेट और आईपीएल में सराहनीय प्रदर्शन दिया है, इस प्रर्दशन का फल मुकेश को टीम इंडिया में शामिल हहोकरमिल सकता हैं। हालांकि इस दौरे की टीम में नवदीप सैनी का भी नाम भी उल्लिखित है,लेकिन इस खिलाड़ी को हमेशा बैकअप खिलाड़ी के तौर पर रखा जाता है।

मुकेश कुमार का क्रिकेट रिकॉर्ड

मुकेश बिहार के एक छोटे से जिले गोपालगंज के है। मुकेश कुमार को अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 39 क्रिकेट मैच खेलने का मौका मिला है, इस 39 मैच में मुकेश के नाम 149 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं लिस्ट-ए क्रिकेट में मुकेश को 24 मैच में 26 विकेट हासिल हुए है।आईपीएल 2023 के सीजन के दौरान मुकेश ने 10 मैच खेले है जिसमे 7 विकेट हासिल किया है। आईपीएल में मुकेश के नाम विकेट की गिनती बेशक कम है। लेकिन आईपीएल के लाइव मैच देखने वाले खिलाड़ियों को पता होगा कि मुकेश ने जिस ओवर को खेलकर दिल्ली कैपिटल्स की नईया पर लगाई थी।

वेस्टइंडीज़ दौरे पर होने वाले टेस्ट मैच में ये है भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), रहाणे (उप-कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story