×

IND vs WI 1st Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ कहर बरपा सकता है ये युवा गेंदबाज़, घरेलू क्रिकेट में मचा चुका है तहलका

IND vs WI 1st Test: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन हो चुका है। क्रिकेट फैंस की उम्मीद की मुताबिक भारतीय टीम में मोहम्मद शमी की जगह टीम में युवा तेज़ गेंदबाज़ मुकेश कुमार को चुना गया है।

Suryakant Soni
Published on: 26 Jun 2023 8:54 AM GMT
IND vs WI 1st Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ कहर बरपा सकता है ये युवा गेंदबाज़, घरेलू क्रिकेट में मचा चुका है तहलका
X
IND vs WI 1st Test (Pic Credit: Google Image)

IND vs WI 1st Test: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन हो चुका है। क्रिकेट फैंस की उम्मीद की मुताबिक भारतीय टीम में मोहम्मद शमी की जगह टीम में युवा तेज़ गेंदबाज़ मुकेश कुमार को चुना गया है। मुकेश कुमार की संघर्ष की कहानी पिछले काफी दिनों से सोशल मीडिया पर सुनने को मिल रही है। अब ये तेज़ गेंदबाज़ अपनी मेहनत के दम पर इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने की तैयारी में है। विंडीज दौरे के लिए मुकेश कुमार को जगह मिलने से उनके फैंस काफी खुश है। चलिए जानते हैं मुकेश कुमार के प्रदर्शन के बारे में...

आईपीएल 2023 में जबरदस्त प्रदर्शन:

बता दें घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर मुकेश कुमार को इस बार दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए खेलने का मौका मिला। मुकेश कुमार ने आईपीएल 2023 में खेले गए अपने 10 मैचों में 7 सफलता हासिल की। आईपीएल में उन्होंने कई मैचों में अपनी गेंदबाज़ी से सभी को हैरान किया। हालांकि उन्हें आईपीएल का ज्यादा अनुभव नहीं होने के कारण थोड़े खर्चीले साबित हुए। लेकिन उन्होंने कई बड़े खिलाड़ियों को अपनी गेंदबाज़ी से ख़ासा परेशान किया।

घरेलू क्रिकेट में मचाया था तहलका:

मुकेश कुमार को घरेलू क्रिकेट में काफी पहचान मिली हुई हैं। घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन के चलते उनको पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में चुना गया था। लेकिन उन्हें इस दौरान खेलने का मौका नहीं मिला। बता दें मुकेश कुमार घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हैं। उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा हैं। मुकेश ने अब तक अपने फर्स्ट क्लास करियर के 30 मैचों में 109 विकेट लिए हैं। उन्होंने पांच बार पारी में 5-5 विकेट अपने नाम किए हैं।

वेस्टइंडीज की धरती पर कर सकते हैं कमाल:

वेस्टइंडीज की पिचों को तेज़ गेंदबाज़ों के लिए काफी मददगार माना जाता हैं। मुकेश कुमार के पास गति के स्विंग भी देखने को मिलती हैं। अगर उन्हें टेस्ट में खेलने का मौका मिला तो वो विंडीज टीम के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ों को मुकेश कुमार के खिलाफ सूझबूझ के साथ बल्लेबाज़ी करनी होगी। अब देखना हैं कि क्या पहले टेस्ट में मुकेश कुमार को टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में जगह मिलती हैं या नहीं..?

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story