×

IND vs WI 1st Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में कुछ इस प्रकार होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, जानिए...

Tags:

Suryakant Soni
Published on: 26 Jun 2023 8:28 AM GMT
IND vs WI 1st Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में कुछ इस प्रकार होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, जानिए...
X
IND vs WI 1st Test (Pic Credit: Google Image)

IND vs WI 1st Test: टीम इंडिया करीब एक महीने के लंबे अंतराल के बाद विंडीज दौरे के लिए जल्द ही उड़ान भरेगी। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है। इसकी शुरुआत 12 जुलाई से डोमनिका टेस्ट से होगी। इसके लिए टीम इंडिया का एलान करीब 20 दिन पहले ही हो चुका है। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अभी अपनी टीम की घोषणा नहीं की है। विंडीज टीम का एलान भी अगले कुछ दिनों में हो जाएगा। भारतीय टीम अब अपनी प्लेइंग 11 के लिए कश्मकश में है। चलिए हम आपको बताते हैं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11...

इनके ऊपर होगा बल्लेबाज़ी का जिम्मा:

बता दें टीम इंडिया को हाल ही में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में हार के बाद काफी विरोध झेलना पड़ा था। इसको देखते हुए भारतीय सलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में कई बड़े बदलाव किए हैं। टीम के दिग्गज बल्लेबाज़ चेतेश्वेर पुजारा को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया था। विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में रोहित शर्मा और कोहली के साथ शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे, यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन पर बल्लेबाज़ी का दारोमदार रहेगा। जबकि ऑलराउंडर की भूमिका में रविंद्र जडेजा टीम को मजबूती देंगे।

इन गेंदबाज़ों को मिलेगा मौका:

भारतीय टीम के वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए मोहममद शमी को आराम दिया गया हैं। इसके बाद गेंदबाज़ी का जिम्मा मोहम्मद सिराज के कंधो पर होगा। उनके अलावा शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट तेज़ गेंदबाज़ के रूप में खेल सकते हैं। जबकि स्पिन गेंदबाज़ी का जिम्मा अनुभवी स्पिनर आर. अश्विन के पास रहेगा। जबकि टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा।इसके अलावा युवा तेज़ गेंदबाज़ मुकेश कुमार और नवदीप सैनी को भी प्लेइंग 11 में जगह मिलती दिखाई नहीं दे रही हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story