×

IND vs WI 1st Test Match: वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट मैच के लिए Playing 11 में इन 3 खिलाड़ियों को जगह मिलना मुश्किल

IND vs WI 1st Test Match: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करना आसान नहीं होगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा।

Yachana Jaiswal
Published on: 30 Jun 2023 10:27 AM GMT
IND vs WI 1st Test Match: वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट मैच के लिए Playing 11 में इन 3 खिलाड़ियों को जगह मिलना मुश्किल
X
IND vs WI 1st Test Match (Pic Credit -Social Media)

IND vs WI 1st Test Match: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से होने वाली है। इसी दिन भारत वेस्टइंडीज टीम के बीच पहला टेस्ट मैच डोमनिका में खेला जाएगा। वेस्ट इंडीज़ में यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन रोहित शर्मा को इस टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग 11 बनाने में कन्फ्यूजन होने वाला है। हालांकि बीसीसीआई ने 16 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान पहले ही कर दिया था। वेस्टइंडीज से मुकाबले के लिए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन के सिलेक्शन में 3 खिलाड़ियों को एक साथ बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है। मैच के दौरान खेलने के बजाय बेंच पर बैठकर मैच देखेंगे।

इन 3 प्लेयर्स का टूटेगा दिल, रोहित शर्मा नही लेंगे प्लेइंग 11 में

डोमनिका में 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर, विकेटकीपर और जाबाज बल्लेबाज केएस भरत और लेफ्ट हैंड के तेज स्पिनर अक्षर पटेल इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन से एक साथ बाहर रखा जा सकता है। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे के खिलाफ शेड्यूल पहले टेस्ट मैच में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लिया जाएगा साथ ही रवींद्र जडेजा उनका सहयोग करेंगे।

नए खिलाड़ियों को पहले मौका अनुभवी को अभी रेस्ट

वेस्टइंडीज दौरे पर पहले टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ और कैप्टन रोहित शर्मा 16 सदस्यीय टीम से, तेज गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी और जयदेव उनादकट को ऊपर रखेंगे। जिसके कारण भारतीय टीम के फास्टेस्ट बॉलर में एक शार्दुल ठाकुर प्लेइंग इलेवन से बाहर रहेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विकेटकीपर के रूप में टेस्ट मैच में ईशान किशन को विकेट कीपर के तौर पर डेब्यू कराया का सकता हैं। जिससे के एस भरत को टीम के बाहर रहकर मैच देखना पड़ेगा। रोहित शर्मा के लिए युवा खिलाड़ी ईशान किशन एक तेज तर्रार वार के रूप में साबित हों सकते है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन वेस्ट इंडीज़ टूर के पहले टेस्ट मैच में ऐसी हो सकती है

रोहित शर्मा (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, जयदेव उनादकट।

ये है 16 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार

भारत और वेस्टइंडीज के टेस्ट सीरीज मुकाबले

  1. पहला टेस्ट मैच 12-16 जुलाई, शाम 7.30 बजे डोमनिका में होगा।
  2. दूसरा टेस्ट मैच 20-24 जुलाई, शाम 7.30 बजे, त्रिनिदाद में होगा

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story