×

India vs West Indies T20: वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया का ये धाकड़ ख‍िलाड़ी हुआ चोटिल

IND vs WI T20 Avesh Khan Injury: टीम इंडिया के फैन्स के लिए बुरी ख़बर सामने आई है। वेस्टइंडीज दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किए गए तेज गेंदबाज आवेश खान चोटिल हो गए हैं।

Yachana Jaiswal
Published on: 6 July 2023 2:28 PM GMT
India vs West Indies T20: वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया का ये धाकड़ ख‍िलाड़ी हुआ चोटिल
X
IND vs WI T20 Avesh Khan Injury (Pic Credit -Social Media)

Cricketer Avesh Khan Injured: वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाले टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में आईपीएल के कई युवा धुरंधरों को जगह दी गई है। टीम इंडिया की घिशनायके बाद क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर अब सुनने को मिली है। वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाले पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले टीम का एक सदस्य इंजर्ड हो गया है। टीम इंडिया में शामिल तेज गेंदबाज आवेश खान आज एक मैच के दौरान इंजर्ड हो गए हैं। दलीप ट्रॉफी में सेंट्रल जोन के तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी आवेश मैच के शुरू होते पहले ही दिन रिंकू सिंह से टकरा गए। जिसके बाद आवेश दूसरे दिन फील्डिंग के लिए मैदान में नहीं दिखाई दिए।

ग्राउंड में रिंकू से टकराकर हुए इंजर्ड

आपको बता दें कि दलीप ट्रॉफी का मैच अभी बैंगलोर में जारी है। दलीप ट्रॉफी में अभी सेंट्रल जोन और वेस्ट जोन के बीच सेमीफाइनल का मैच बैंगलोर के अलूर में खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन यानी 5 जुलाई को फील्डिंग करते समय आवेश खान प्लेयर रिंकू सिंह से ग्राउंड में टकरा गए। जिससे आवेश खान राइट शोल्डर इंजर्ड हो गया है। इसके बाद से आवेश पहले दिन मैदान में नही दिखाई दिए। आवेश खान ने इंजर्ड होने से पहले मैच में अपने गेंदबाजी में 11 ओवर डाल थे। जिसमें आवेश 26 रन देकर हेत पटेल का एक विकेट अपने नाम किया था।

आवेश खान को लगी चोट की क्या स्थिति है यह कितनी गंभीर है?, इस पर बीसीसीआई के तरफ से अभी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन अगर आवेश की चोट गंभीर है तब उन्हें वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ़ होने वाले मैच में टीम से बाहर कर दिया जा सकता है।

आवेश खान का रिकॉर्ड,

आवेश खान ने टीम इंडिया के तरफ से 5 वनडे मैच खेल चुके है। वहीं आवेश ने 15 टी-20 खेला है जिसमे 13 विकेट चटकाए है। इसके साथ ही 37 फर्स्ट क्लास मैच में आवेश ने 148 विकेट का तगड़ा रिकॉर्ड बनाया है। लिस्ट ए में आवेश ने 33 मैच में 32 विकेट लेने वाले खिलाड़ी है। आवेश अपने आईपीएल करियर में अबतक, IPL में कुल 47 मैच खेल चुके हैं आईपीएल के 47 मैच में आवेश ने 55 विकेट चटकाए है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story