×

IND vs WI T20 Series: इस खिलाड़ी के वापसी पर BCCI ने खेला बड़ा दांव, 4 महीने बाद कमबैक

IND vs WI T20 Series Team India: वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाले पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के प्लेयर्स का नाम ऐलान हो चुका है। इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी हुई है जो 4 महीने बाद अचानक भारत की टी20 टीम में वापसी करने वाला है। इस खिलाड़ी की वापसी टीम में बीसीसीआई द्वारा एक नया दांव खेलने की उम्मीद दिखा रहा है।

Yachana Jaiswal
Published on: 6 July 2023 11:31 AM GMT
IND vs WI T20 Series: इस खिलाड़ी के वापसी पर BCCI ने खेला बड़ा दांव, 4 महीने बाद कमबैक
X
Pic Credit - Social Media

IND vs WI T20 Series Team India: वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाले पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के प्लेयर्स की लिस्ट जारी कर दी गई है। क्रिकेट टीम सेलेक्टर्स ने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ खेलने के लिए बड़ा फैसला लिया है। वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ तैयार टीम में 4 महीने बाद शानदार क्रिकेटर की वापसी देखी जा रही है। इंडियन क्रिकेट टीम में इस खिलाड़ी की वापसी बीसीसीआई का नया दांव माना जा रहा हैं। बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर के नेतृत्वत्वने बनाई समिति ने बड़े सोच विचार से इस खिलाड़ी की वापसी टीम में की हैं यह खिलाड़ी अकेले खुद के बॉलिंग के दम पर अपनी टीम को जीत दिलाने में सक्षम माना जा रहा है। इस खिलाड़ी की गेंदबाजी इतनी घटक बताई जा रही है। यह जसप्रीत बुमराह और शमी को पीछे छोड़ उनसे ज्यादा काबिलियत रखता है। यह गेंदबाज की गेंदबाज़ी बेहद खतरनाक वह आक्रामक है। वेस्ट इंडीज़ के खिकड़ होने वाले 5 टी 20 सीरीज में यह गेंदबाज टीम के लिए बेहद आवश्य पारी खेल सकता हैं। टी 20 सीरीज में टीम के जाबाज ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को ही कप्तानी का भर सौंपा गया है। इसके साथ सूर्याकुमार को उपकप्तानी दी गई है। हार्दिक अपने टीम में इस खतरनाक गेंदबाज को जरूर मौका देंगे।

घातक गेंदबाज की एंट्री टीम में लाएगी भूचाल

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए देवस्त्र माने वाले यह खिलाड़ी वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को डराने का दम रखता है। क्रीज पर वेस्ट इंडीज के प्लेयर की चलनी मुश्किल है। भारतीय टीम का यह घातक गेंदबाज उमरान मलिक है। उमरान मलिक घातक यॉर्कर मारकर ज्यादा से ज्यादा विकेट्स अपने नाम लिए जाने के लिए जाने जाते हैं। उमरान मलिक मैच में शुरुआती और डेथ ओवरों के गेंदबाजी के एक्सपर्ट माने जाते है। इसके सामने बल्लेबाज़ों का सिक्का नहीं चलने वाला है। इस साल फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ उमरान मलिक ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। उमरान मलिक अपने स्पीड और कौशल के दम पर धीरे-धीरे काफी सुधार कर रहे हैं। उमरान उनमें से है जो भारतीय टीम के लिए लम्बे समय तक खेलने की काबिलियत रखते है। उनका गेंदबाजी का तरीका बेहद लाज़वाब है।

वेस्टइंडीज बल्लेबाज़ों के छूटेंगे पसीने,

उमरान मलिक के रिकॉर्ड के बारे में बात करे तो, 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से और इससे भी ज्यादा की स्पीड से लगातार तेज गेंदबाजी करने का हुनर इस खिलाड़ी के पास है। उमरान मलिक जब वेस्टइंडीज दौरे पर उनके खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने के दौरान मैदान पर बॉलिंग करेंगे वेस्ट इंडीज़ टीम के बल्लेबाज़ों का हल देखने लायक होगा। उमरान मलिक ने भारतीय टीम के लिए 8 वनडे और 8 टी20 मैच खेल चुके है। 8 वनडे मैच में उमरान मलिक ने 13 विकेट और 8 टी20 मैचों में 11 विकेट अपने नाम किए है। उमरान मलिक के टीम इंडिया में होने से टीम की गेंदबाजी और मजबूत हो जाएगी। जिस तरह 2011 वर्ल्ड कप में तेज गेंदबाज जहीर खान ने टीम इंडिया के लिए 21 विकेट्स लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेकर इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा था। वैसे ही तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी 2023 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाने के काम आ सकते है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story