×

IND W vs BAN W T20: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा मुकाबला, बांग्लादेश ने बढ़ाई भारत की मुश्किलें

IND W vs BAN W T20: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और बांग्लादेश महिला टीम के बीच आज टी 20 सीरीज का दूसरा मैच है। जिसमें भारतीय महिला क्रिकेट की टीम आज पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 96 रन 8 विकेट में बनाकर सिमट गई।

Yachana Jaiswal
Published on: 11 July 2023 10:57 AM GMT
IND W vs BAN W T20: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा मुकाबला, बांग्लादेश ने बढ़ाई भारत की मुश्किलें
X
Indian Women's Cricket Team (Pic Credit -Social Media)

IND W vs BAN W T20: भारत और बांग्लादेश के बीच आज दूसरा टी 20 मैच शेर –ए – बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने अपने पहले टी20 मैच खेलने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। लेकिन बांग्लादेश ने अनुभवी सलमा खातून की जगह लेगस्पिनर फाहिमा खातून को टीम में मौका दिया है।पहले टी 20 मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की थी। लेकिन अबकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कैप्टन ने टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला लिया। शायद यह टीम के लिए फायदेमंद नहीं साबित हुआ और भारतीय क्रिकेट टीम सिर्फ 95 रन पर सिमट गई । इस स्कोर को बनाने में भारत ने अपना 8 विकेट खो दिया।

ऐसा रहा पावर प्ले

मैच के पावर प्ले में भारत के तरफ से स्मृति मंधाना का मुकाबला शैफाली वर्मा से हुआ। बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी की शुरुआत मारुफा एक्टर ने की। स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने उन्हें तेज शुरुआत दी। नाहिदा अख्तर ने एक बड़ा विकेट लिया। मंधाना बेहतर शॉट के चक्कर में थी, लेकिन वह चूक गई और विकेट खो दिया। मंधाना को नाहिदा एक्टर ने बोल्ड किया वह 13 बाल पर 13 रन बनाकर आउट रह गई। जिसके बाद टीम की कैप्टन हरमनप्रीत कौर मैदान पर आयिबिना खाता खोले ही सुल्ताना खातून ने उन्हें 0-1 पर आउट कर दिया। पिछले मैच के भारत के दो प्रमुख स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी वापस लौट गए और शुरुआती दौर में जो मैच एकतरफा लग रहा था अब वह कुछ बैलेंस लग रहा था। मैच अब देखना दिलचस्प हो रहा था।

यास्तिका भाटिया भी फातिमा खातून के गेंद पर 11 बाल पर 13 रन बनाकर आउट हो गई। भारत 8.3 ओवर में 48/4 ही बना पाया था।सुल्ताना खातून का तीसरा शिकार हरलीन बनी। हरलीन का ने अपनी पारी 21 गेंदों में छह रन बनाकर आउट हो गई ।इस तरह भारत सिर्फ 17 ओवर में भारत 70 रन 6 विकेट गवाकर बना पाया था।

भारतीय टीम मामूली स्कोर में सिमटी

20वां ओवर भारतीय टीम के लिए में एक अच्छा ओवर रहा था जिसमें मिन्नू मणि और पूजा वस्त्राकर ने बाउंड्री लगाकर 10 से अधिक रन बनाए। बांग्लादेश इस टारगेट को हासिल कर पता है और भारत को गेंदबाजी में जवाबी हमला नहीं करने देता है, तब उनकी गेंदबाजी आज चर्चे का विषय रहेगी। भारतीय टीम ने 33 स्कोर के बाद से अपना विकेट खोता गया। मेजबान टीम ने पांचवें और छठे ओवर के बीच पांच गेंदों के भीतर तीन विकेट लिए। इसके बाद यास्तिका भाटिया नौवें स्थान पर आउट हो गईं और भारतीय टीम मुश्किलों के बाद 96 टारगेट ही दे पाई। बांग्लादेश ने दबाव बनाए रखा था। भारत अंत में 95/8 के मामूली स्कोर तक ही सीमित रह गया।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम प्लेइंग 11

शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), यास्तिका भाटिया (डब्ल्यू), हरलीन देयोल, पूजा वस्त्रकार, दीप्ति शर्मा, अमनजोत कौर, बरेड्डी अनुषा, मिन्नू मणि।

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम प्लेइंग 11

शाथी रानी, शमीमा सुल्ताना, सोभना मोस्टोरी, निगार सुल्ताना (विकेटकीपर/कप्तान), शोर्ना एक्टर, रितु मोनी, नाहिदा एक्टर, फातीमा खातून, मारुफा एक्टर, सुल्ताना खातून,राबेया खान।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story