×

IND W vs BAN W T20: हरमनप्रीत के फिफ्टी ने भारत को दिलाई शानदार जीत, 16 ही ओवर में टूटा लक्ष्य

IND W vs BAN W T20: अपने नए साल का भारतीय टीम ने शानदार ओपनिंग की है। इंडियन टीम ने बांग्लादेश को सात विकेट से शिकस्त दिया।

Yachana Jaiswal
Published on: 9 July 2023 1:33 PM GMT
IND W vs BAN W T20: हरमनप्रीत के फिफ्टी ने भारत को दिलाई शानदार जीत, 16 ही ओवर में टूटा लक्ष्य
X
Indian Women's Cricket Team (Pic Credit -Social Media)

IND W vs BAN W T20: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और बांग्लादेश महिला टीम के बीच आज से टी 20 का आगाज़ हुआ। भारत और बांग्लादेश के बीच इस पहले टी 20 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम(Indian Women's Cricket Team) ने शानदार जीत हासिल की है। अभी भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैच इस टी20 सीरीज का होना बाकी है। यह पहला मुकाबला ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला गया। भारतीय महिला टीम (Indian women's cricket team) लगभग चार महीने बाद क्रिकेट मैदान पर उतरी। अपने नए साल का भारतीय टीम ने शानदार ओपनिंग की है। इंडियन टीम ने बांग्लादेश को सात विकेट से शिकस्त दिया। इस सीरीज का दूसरा टी20 मैच मंगलवार यानी 11 जुलाई को शेर–ए –बांग्ला स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

7 विकेट से भारत को मिली जीत

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज खेलना शुरू कर दिया हैं। इसके पहले मैच में बांग्लादेश को भारत ने सात विकेट से हराया है। भारतीय क्रिकेट टीम पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का चयन करती है। उसके बाद बांग्लादेश की टीम में बल्लेबाजी के लिए उतरी। इस मैच में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 20 ओवर के मैच में 5 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाया। इस टारगेट को तोड़ने के लिए भारतीय टीम ने सिर्फ 16.2 ओवर में ही तीन विकेट के नुकसान पर टारगेट को तोड़ दिया। टीम की कैप्टन हरमनप्रीत कौर ने 35 बॉल पर छह चौके और दो छक्के लगाए जिससे उन्होंने शानदार 54 रन बनाए। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज के क्रम में अब दूसरा टी20 मैच 11 जुलाई को ढाका के यही शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

बांग्लादेश का प्रदर्शन

बांग्लादेश की टीम टॉस हारकर बल्लेबाजी की। जिसमे बांग्लादेश ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 114 रन का लक्ष्य भारतीय टीम को दिया।बांग्लादेश टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम पांचवें ओवर में मिन्नू मनी के गेंद पर शमैमा सुल्ताना को जेमिमा रॉड्रिग्स के कैच से आउट करा दिया। सुलताना जिससे केवल 17 रन ही बना पाई। फिर शाथी रानी का विकेट पूजा वस्त्राकर ने लिया। वह भी सिर्फ 22 रन बना पाई। बांग्लादेश की कप्तान निगर सुल्ताना भी रन आउट होकर पवेलियन लौट गई। बांग्लादेश की कैप्टन सिर्फ 2 रन ही बना सकी। क्रीज पर जब शोभना मोस्तरी आई तब शेफाली वर्मा ने विकेटकीपर यस्तिका भाटिया को कैच देकर स्टंप आउट करा दिया। वह भी सिर्फ 23 रन बना सकीं। वहीं रितु मोनी 11 रन पर आउट हो गईं। हालांकि टीम से शोर्ना अख्तर ने बड़े शॉट्स लगाए। अख्तर ने 28 गेंदों में दो छक्के से 28 रन बना पाई। अगर क्रीज पर अख्तार पहले उतरती तो बांग्लादेश का भला हो सकता था। भारत के लिए मिन्नू, वस्त्राकर और शेफाली ने एक विकेट लिया।

भारत का प्रदर्शन

बांग्लादेश टीम द्वारा दिए गए 115 रन के टारगेट के लिए टीम इंडिया मैदान में उतरी। भारतीय टीम की शुरुआत भी गड़बड़ रही। जीरो पर टीम का पहला विकेट गिरा। शेफाली वर्मा पहले ही ओवर में बिना रन लिए आउट हो गई। शेफाली को मारूफा अख्तर की गेंद पर आउट हो गईं। फिर जेमिमा रॉड्रिग्स नहीं खेल पाई सिर्फ 11 रन बना पाई। क्रीज पर जब स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत ने तीसरे विकेट पर 70 रन की पार्टनरशिप की। हालांकि, मंधाना 34 बॉल पर पांच चौके से 38 रन बना कर खेला। मैच को फिर अंत तक हरमनप्रीत और यस्तिका भाटिया ले गई। दोनों ने मिलकर मिलकर टीम इंडिया(Team India)को शानदार जीत दिलाया हैं। हरमन ने 154 स्ट्राइक रेट से स्कोर बनाया है। वहीं यस्तिका 12 में 9 रन बनाकर नाबाद रही।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story