×

Indian Cricket Team: टीम इंडिया में तेंदुलकर और सहवाग जैसा प्लेयर, जिसने अपने ही हाथों क्रिकेट करियर में लगाया ब्रेक

Indian Cricket Team Player: इस खिलाड़ी को खेलते देखकर लोगों को उसमें सचिन तेंदुलकर की झलक दिखती थी। लोगों को लगता था यह टीम में लम्बा टिकेगा पर ऐसा नहीं हो पाया।

Yachana Jaiswal
Published on: 1 July 2023 12:50 PM GMT
Indian Cricket Team: टीम इंडिया में तेंदुलकर और सहवाग जैसा प्लेयर, जिसने अपने ही हाथों क्रिकेट करियर में लगाया ब्रेक
X
Indian Cricket Team Player Prithvi Shaw (Pic Credit -Social Media)

Indian Cricket Team Player Prithvi Shaw: भारतीय क्रिकेट टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी खेलने उतरे है। किसीको अपने खेल के बलबूते नाम कमाने का मौका मिल गया। कई खिलाड़ी ऐसे भी है जो खेलते खेलते आचनक टीम से और ग्राउंड से जब हो चुके है। एक ऐसा भी खिलाड़ी टीम इंडिया में था जिसके बारे में हम आपको आज बताने जा रहे है इस खिलाड़ी को खेलते देखकर लोगों को उसमें सचिन तेंदुलकर की झलक दिखती थी। लोगों को लगता था यह टीम में लम्बा टिकेगा पर ऐसा नहीं हो पाया। हमेशा कोई न कोई न कोई कारण से यह खिलाड़ी चर्चे में बना रहता था। लेकिन क्रिक्रेट से दूर रह गया।

भारतीय क्रिकेट टीम से जा रहा दूर

हम ऐसे खिलाड़ी की बात कर रहे है जबतक यह मैदान में खेलता रहा तो कई लोगों के छ्क्के छुड़ाने का काम किया यह कोई और नहीं पृथ्वी शॉ है। क्रिकेट ग्राउंड में इस खिलाड़ी के प्रदर्शन से माना जा रहा था कि यह खिलाड़ी आने वाले समय में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग जैसा बरपेगा। पर ऐसा नहीं हो पाया। शानदार प्रदर्शन मैदान में देने के बाद भी यह खिलाड़ी धीरे-धीरे अपने कुछ गलत आदतों के कारण क्रिकेट मैदान से हट ता चला गया और ऐसा समय है जब यह खिलाड़ी एक मौके की तराश में है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

अभी फिलहाल में कुछ समय पहले ही पृथ्वी शॉ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज से वायरल हुआ था। जिसमें पृथ्वी शॉ एक औरत से लड़ते दिख रहे थे। उस वीडियो के कारण पृथ्वी शॉ को नेगेटिव कंट्रोवर्सी के शिकार हो गए थे। इस मामले में कोर्ट ने शॉ को क्लीनचिट दे कर बेकसूर साबित कर दिया था, लेकिन इस मामले के बाद और भी अलग कारणों को देख कर इस खिलाड़ी का क्रिकेट के मैदान में दोबारा वापसी कर पाना काफी कठिनायों और चुनौती पूर्ण दिख रहा है।

पृथ्वी शॉ का क्रिकेट करियर

भारतीय क्रिकेट टीम में साल 2018 से अपना डेब्यू करने के बाद से पृथ्वी शॉ की मैच में शुरुआत काफी बेहतरीन रही। पर कुछ समय बाद से वह लगातार क्रिकेट के मैदान से गायब होते चले गए। अबतक शॉ ने कुल 5 टेस्ट मैच में एक खिलाड़ी की तरह खेलते हुए 339 रन का रिकॉर्ड बनाया हैं। शॉ ने अबतक कुल 6 वनडे मैच खेलते हुए 189 रन बनाया है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story