×

Best Cricket Players: इन दो खिलाड़ियों में कौन है बेहतरीन 360 बल्लेबाजी में, एक नजर आंकड़े पर..

Best Cricket Players: एबी डिविलियर्स पहले सूर्या के बैटिंग की तारीफ़ कर चुके है। अब फैंस दोनों क्रिकेटर में बेस्ट कौन है ? इसपर भी विचार करना शुरू कर दिया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 8 July 2023 6:26 AM GMT
Best Cricket Players: इन दो खिलाड़ियों में कौन है बेहतरीन 360 बल्लेबाजी में, एक नजर आंकड़े पर..
X
Best Cricket Players Pic Credit - Social Media

Best Cricket Players: भारतीय क्रिकेट टीम में एक ऐसा बल्लेबाज है जिसको अब किसी परिचय की जरूरत नहीं है। वह नाम हैं, सूर्यकुमार यादव का। सूर्यकुमार यादव ने अपने बेहतरीन बल्लेबाजी से विश्व क्रिकेट जगत में नाम कमाया है। इस खिलाड़ी का खेलने का अपना तकनीक है। सूर्या अपने अनोखे बैटिंग स्टाइल से एक खास नाम से जाने जाते है। सूर्या को अपने अलग बैटिंग स्टाइल से 360 डिग्री बल्लेबाज के नाम से एक रूतबा बना लिया है।

ऐसा इसलिए क्योंकि यह खिलाड़ी क्रिकेट ग्राउंड में खेलने के दौरान हर कोने में शॉट उड़ाने में एक्सपर्ट है। सूर्या जब फॉर्म में रहते है तब उनके सामने जो भी गेंदबाज मौजूद हूं उसकी धज्जियां उड़ाते में कभी पीछे नहीं रहे है। सूर्या के खेलने का ये यूनिक टेक्निक एबी डिविलियर्स को भी अपना मुरीद बना चुका है। एबी डिविलियर्स पहले सूर्या के बैटिंग की तारीफ़ कर चुके है। अब फैंस दोनों क्रिकेटर में बेस्ट कौन है ? इसपर भी विचार करना क्रिकेट फैंस ने शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि भारतीय टीम के यह जाबाज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को वेस्टइंडीज टीम से मुकाबले के लिए वनडे मैच और टी 20 दोनों के लिए टीम में सेलेक्ट किया गया है। अब क्रिकेट फैंस को एक बार फिर सूर्या की बल्लेबाजी देखने को मिलेगी। इस मैच में वेस्ट इंडीज़ के गेंदबाजों की समय आना तय माना जा रहा है।

एबी डिविलियर्स पीछे छोड़ सूर्या आगे..

दिलचस्प बात यह है कि वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ इन मैच की सीरीज में सूर्यकुमार यादव , साउथ अफ्रीका के पूर्व कैप्टन एबी डिविलियर्स के तगड़े रिकॉर्ड्स को टक्कर देंगे। फॉर्मर कैप्टन एबी डिविलियर्स ने अपने क्रिकेट करियर में 78 टी20 मैच खेले है, इन मैच में यह खिलाड़ी 26.12 के एवरेज से और 135.17 के स्ट्राइक रेट के साथ 1672 रन बनाने में सफल हुए है। इस पूरे मैच में इस खिलाड़ी ने 10 बार अर्द्धशतक का आंकड़ा पार किया है।

सूर्यकुमार यादव के अबतक के बल्लेबाजी रिकॉर्ड को देखा जाए तो इस विस्फोटक बल्लेबाज ने 40 टी20 मैच खेले है जिसमें 46.53 के औसत और 175.76 के तूफानी स्ट्राइक रेट से 1675 रन बना चुके है। यह ताबड़तोड़ बल्लेबाज अपने खेल के दौरान 13 अर्धशतक और 3 शतक लगा चुका है। इन दोनों खिलाड़ियों के आंकड़े बताते है कि सूर्या अब , डिविलियर्स के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने निकल चुके है। जिससे 360 बैटिंग में सूर्या को बेस्ट खिलाड़ी के नाम से जाना जा सकता है।

सूर्या इससे रह गए पीछे,

आपको बता दे कि, सूर्यकुमार यादव के टी20 इंटरनेशनल मैच और आईपीएल के रन मिलाकर कुल 4924 रन होते हैं। जबकि एबी डिविलियर्स के नाम 6834 रन का रिकॉर्ड हैं। सूर्या डिविलियर्स से 1910 रन के अंतराल से अभी भी इस कैटेगरी में पीछे हैं। हालांकि , स्टार क्रिकेटर सूर्या से उम्मीद है कि जल्द ही वे इस अंतराल को खत्म कर पाएंगे। जिसके बाद एबी डिविलियर्स से हर आंकड़ों में आगे रहकर बेस्ट 360 डिग्री क्रिकेटर के खिताब से जाने जा सकेंगे।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story