×

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच निर्णायक मुकाबला आज, ये तीन खिलाड़ी 'प्लेयर ऑफ़ दी सीरीज' की रेस में बरक़रार

IND vs AUS ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला हैं। पहले वनडे में टीम इंडिया ने पांच विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी।

Suryakant Soni
Published on: 22 March 2023 10:15 AM GMT
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच निर्णायक मुकाबला आज, ये तीन खिलाड़ी प्लेयर ऑफ़ दी सीरीज की रेस में बरक़रार
X
IND vs AUS ODI Series

IND vs AUS ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला हैं। पहले वनडे में टीम इंडिया ने पांच विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी। इसके बाद दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने पलटवार करते हुए 10 विकेट से जीत दर्ज की। यह भारत की वनडे इतिहास की सबसे बड़ी हार थी। अब एक बार फिर दोनों टीमें आज आमने-सामने होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा। चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में दोनों टीमें सीरीज जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

सीरीज का आखिरी मैच होगा निर्णायक:

बता दें दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीतकर सीरीज में अपनी ताकत दिखाई हैं। तीसरे मैच में दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा। ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर अपनी टीम को जीताने का दबाव होगा। इस सीरीज में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद उम्दा रहा हैं। ऐसे में हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों को बारे में बताने जा रहे हैं जो इस सीरीज के प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड का खिताब अपने नाम कर सकते हैं। इसमें टीम इंडिया का एक और मेहमान टीम के दो खिलाड़ी शामिल हैं। चलिए जानते हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड किस खिलाड़ी के पक्ष में जा सकता हैं...

1. मिचेल स्टार्क:

टीम इंडिया के खिलाफ दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा हैं। मिचेल स्टार्क टीम इंडिया के लिए तीसरे मैच में सबसे बड़ा खतरा रह सकते हैं। उन्होंने इस सीरीज के पहले 2 मैचों में 8 विकेट लेकर सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को बराबरी पर रखा हैं। ऐसे में अगर वो तीसरे मैच में दो-तीन विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं तो प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

2. मिचेल मार्श:

टीम इंडिया के लिए पहले दोनों वनडे में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर मिचेल मार्श परेशानी का सबब बने हुए हैं। मार्श ने अपनी तूफानी बल्लेबाज़ी से भारतीय गेंदबाज़ों की गणित बिगाड़ दी। इस सीरीज में मार्श एक अलग ही अप्रोच के साथ बल्लेबाज़ी कर रहे हैं। उन्होंने मुंबई में 81 रनों की पारी खेली थी, इसके बाद दूसरे वनडे में 66 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई। अब उनके पास तीसरे वनडे में एक और बड़ी पारी खेलकर प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड अपने नाम करने का अच्छा अवसर होगा।

3. रविंद्र जडेजा:

टीम इंडिया ने भले ही एक मैच में जीत दर्ज की हो लेकिन उनके खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा हैं। टीम इंडिया के लिए पहले मैच में रविंद्र जडेजा ने जरूर बल्ले और गेंद से कमाल किया था। लेकिन दूसरे वनडे में उनकी गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी बेअसर दिखाई दी। रवींद्र जडेजा मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। अब उनके पास तीसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा अवसर हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story