×

वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हुए श्रेयस अय्यर

IND Vs AUS ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के बाद अब एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। दोनों देशों के बीच होने वाली इस तीन मैचों वनडे सीरीज को लेकर क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित है।

Suryakant Soni
Published on: 15 March 2023 8:48 AM GMT
वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हुए श्रेयस अय्यर
X

IND Vs AUS ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के बाद अब एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। दोनों देशों के बीच होने वाली इस तीन मैचों वनडे सीरीज को लेकर क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में 4 टेस्ट की सीरीज में 2-1 से हराया है। लेकिन अब वनडे में टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया को हारने के चुनौती बड़ी होगी। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है।

सीरीज से बाहर हुए श्रेयस अय्यर:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई में खेला जाएगा। इसको लेकर भारतीय टीम की तैयारियों को तगड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर अपनी पीठ की चोट के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट मैच से श्रेयस अय्यर पहले ही बाहर हो गए। एक रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि अय्यर अभी बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी में BCCI की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं, जहां उनकी चोट का आकलन किया जाएगा।

IPL से भी हो सकते है बाहर:

बता दें श्रेयस अय्यर पिछले काफी समय से चोट से परेशान है। कमर दर्द के चलते अय्यर पहले भी एक बार टीम से बाहर हुए थे। अब एक बार फिर उन्हें कमर दर्द ने काफी परेशान करके रखा है। अय्यर की इस चोट से आईपीएल में केकेआर की परेशानी भी बढ़ती दिखाई दे रही है। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है। आईपीएल में श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के कप्तान हैं। ऐसे में अगर उनकी चोट जयदा गंभीर हुई तो उन्हें शुरूआती मैचों से बाहर रहना पड़ सकता है।

पैट कमिंग्स भी नहीं ले पाएंगे हिस्सा:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद में खेला गया। इस सीरीज में टीम इंडिया ने इतिहास रचते हुए 2-1 से जीत दर्ज की। अब दोनों टीमों के बीच वनडे क्रिकेट की जंग देखने को मिलेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज 17 मार्च से शुरू हो रही है। इस वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंग्स अपने मां के निधन के चलते वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में एक बार फिर कप्तानी की बागडोर स्टीव स्मिथ को मिली है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story