×

IND vs AUS Test Match: विराट कोहली ने 1,204 दिनों बाद जड़ा टेस्ट क्रिकेट में शतक

IND vs AUS Test Match: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली 7वीं बार तीन अंकों के स्कोर तक पहुंचे हैं। जबकि इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने 75वीं बार शतक जड़ा है।

Prashant Dixit
Written By Prashant Dixit
Published on: 12 March 2023 8:04 AM GMT (Updated on: 12 March 2023 8:12 AM GMT)
IND vs AUS Test Virat Kohli Century
X

IND vs AUS Test Virat Kohli Century (Photo: Social Media)

IND vs AUS Test Virat Kohli Century: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए विराट कोहली ने आखिरकार टेस्ट में शतक जड़ दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में विराट के बल्ले से 12,04 दिन बाद शतक निकला है। उन्होंने आखिरी बार नवंबर 2019 में इस फॉर्मेट में अपना शतक जड़ा था। यह विराट कोहली का कुल मिलाकर के टेस्ट क्रिकेट में 28 वां शतक है।

विराट कोहली का शानदार टेस्ट शतक

दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का यह टेस्ट क्रिकेट में 28वां शतक है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह 7वीं बार तीन अंकों के स्कोर तक पहुंचे हैं। जबकि इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने 75वीं बार शतक जड़ा है। चौथे दिन लंच के बाद विराट ने 241 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। शतक तक पहुंचने में विराट कोहली ने सिर्फ 5 ही चौके लगाए। इस शतक के दौरान उन्होंने ज्यादातर रन उन्होंने विकेट के बीच में भागकर बनाए।

तीन साल से टेस्ट में बल्ला शांत

आपको बता दें कि पिछले तीन सालों से टेस्ट में विराट कोहली का बल्ला पूरी तरह शांत था। उन्होंने 2020 में 19.33 की औसत से 116 रन और 2021 में 28.21 की औसत से 536 और 2022 में 26.5 की औसत से 265 रन बनाए थे। जबकि पिछली 15 पारियों में वह अर्धशतक भी नहीं लगा पाए थे। इस साल की शुरुआत में विराट के लिए अच्छी नहीं थी। बॉर्डर गावस्कर सीरीज के पहले तीन मुकाबले में विराट ने 111 रन बनाए थे। तो वहीं इस सीरीज में डेब्यू कर रहे टॉड मर्फी ने उन्हें बहुत परेशान भी किया था।

विराट ने 3 साल बाद लगाया शतक

विराट कोहली ने मैच के चौथे दिन आज बहुत धीमी बल्लेबाजी की और पहले सेशन में एक भी बाउंड्री नहीं लगाई। पिच से गेंदबाजों को मदद मिलने लगी है। लेकिन विराट ने अपना धैर्य नहीं खोया और टेस्ट में 3 साल से ज्यादा समय के बाद शानदार वापसी करते हुए शतक ठोक दिया। हालांकि पिछले साल उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 और बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में शतक लगाया था। इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ विराट ने वनडे में दो शतक भी लगाए थे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story