×

वनडे सीरीज से बाहर हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, स्टीव स्मिथ संभालेंगे कप्तानी की बागडोर

IND Vs AUS ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद में खेला गया। इस सीरीज में टीम इंडिया ने इतिहास रचते हुए 2-1 से जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Published on: 14 March 2023 11:22 AM GMT
वनडे सीरीज से बाहर हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, स्टीव स्मिथ संभालेंगे कप्तानी की बागडोर
X

IND Vs AUS ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद में खेला गया। इस सीरीज में टीम इंडिया ने इतिहास रचते हुए 2-1 से जीत दर्ज की। अब दोनों टीमों के बीच वनडे क्रिकेट की जंग देखने को मिलेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज 17 मार्च से शुरू हो रही है। इस वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंग्स अपने मां के निधन के चलते वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में एक बार फिर कप्तानी की बागडोर स्टीव स्मिथ को मिली है।

स्टीव स्मिथ होंगे वनडे के कप्तान:

ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान पैट कमिंग्स अपनी मां के निधन के चलते वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। ऐसे में मेहमान टीम की गेंदबाज़ी काफी कमजोर नज़र आ रही है। अब उनकी जगह कप्तानी का जिम्मा पैट कमिंग्स को सौंपा गया है। कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने अपनी मां मारिया की देखभाल के लिए दिल्ली में दूसरे टेस्ट के बाद दौरा छोड़ दिया था। ऐसे में अब देखना होगा कि क्या स्टीव स्मिथ अपनी कप्तानी में वनडे सीरीज में कुछ कमाल दिखा पाएंगे..?

टेस्ट में स्मिथ ने कप्तानी में दिखाया दम:

बता दें पैट कमिंग्स के वापस लौट जाने के बाद टेस्ट कप्तानी का जिम्मा स्टीव स्मिथ के ऊपर आ गया था। ऐसे में उनकी कप्तानी में कंगारू टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए इंदौर में जीत दर्ज की। इसके बाद अहमदाबाद टेस्ट में भी टीम इंडिया को जीतने का कोई मौका नहीं दिया। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में भी स्मिथ से ऐसी ही कप्तानी की उम्मीद हैं। पैट कमिंस ने पिछले साल एरॉन फिंच के संन्यास के बाद वनडे की कमान संभाली थी, लेकिन उन्होंने अब तक केवल दो मैचों में टीम का नेतृत्व किया है।

वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम इस प्रकार:-

स्टीव स्मिथ (c), शॉन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लैबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story