×

IND vs PAK World Cup 2023: शाहिद अफरीदी ने क्यों बताया अहमदाबाद की पिच डरावनी, भारत-पाक मैच को लेकर कहीं ये बात

IND vs PAK ODI World Cup 2023: विश्वकप को लेकर अभी पाकिस्तान का भारत आना तय नहीं हुआ हैं। लेकिन अभी से उनके पूर्व क्रिकेटर और पीसीबी के बीच बयानबाज़ी का दौर शुरू हो गया हैं। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उनके पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने आड़े हाथ लिया हैं।

Suryakant Soni
Published on: 17 Jun 2023 11:07 AM GMT
IND vs PAK World Cup 2023: शाहिद अफरीदी ने क्यों बताया अहमदाबाद की पिच डरावनी, भारत-पाक मैच को लेकर कहीं ये बात
X
IND vs PAK ODI World Cup 2023 (Pic Credit: Google Image)

IND vs PAK ODI World Cup 2023 Reaction: विश्वकप को लेकर अभी पाकिस्तान का भारत आना तय नहीं हुआ हैं। लेकिन अभी से उनके पूर्व क्रिकेटर और पीसीबी के बीच बयानबाज़ी का दौर शुरू हो गया हैं। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उनके पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने आड़े हाथ लिया हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक विश्वकप में भारत और पाकिस्तान का मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा सकता हैं। लेकिन इस मैदान पर मैच को लेकर पीसीबी अध्यक्ष खुश नहीं हैं। अब अफरीदी ने इस मामले में अपने ही बोर्ड को निशाने पर लिया हैं।

अफरीदी ने क्यों बताया अहमदाबाद की पिच डरावनी..?

बता दें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा कि ''अहमदाबाद की पिच पर खेलने से आप मना कर रहे हैं..? वो पिच क्या डरावनी है? हां, अगर वहां टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा रहता हैं तो उन्हें उसी मैदान पर हराए। पाकिस्तान टीम को इस विश्वकप में कई पिचों पर खेलना हैं तो फिर अहमदाबाद की पिच से क्या भय हैं। पाकिस्तान को उस पिच पर धमाकेदार जीत दर्ज करनी चाहिए।'' अफरीदी इससे पहले भी अपने बोर्ड को कई बार निशाने पर ले चुके हैं।

पीसीबी ने आईसीसी के सामने रखी ये शर्त!

बताया जा रहा हैं कि जब से आईसीसी का अनऑफिसियल कार्यक्रम सामने आया हैं तब से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के होश उड़े हुए हैं। क्योंकि इसमें भारत और पाकिस्तान का मैच अहमदबाद के मैदान पर होना प्रस्तावित हैं। ऐसे में अब पाकिस्तान बोर्ड नहीं चाहता कि भारत के पीएम के नाम से बनाया गया यह स्टेडियम उनकी टीम की हार के बाद बवाल का कारण बने। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने मैच चेन्नई, बेंगलुरु और कोलकाता में आयोजित करने की मांग की है। पाकिस्तान बोर्ड की इस मांग का उनके देश में भी समर्थन मिलता दिखाई नहीं दें रहा हैं।

दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम हैं अहमदबाद का:

वनडे विश्वकप की सबसे जबरदस्त भिड़ंत 15 अक्टूबर के दिन देखने को मिलेगी। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम पर दोनों टीमें आमने-सामने होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला 15 अक्टूबर के दिन खेला जा सकता है। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में जब भारत-पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होगी तो पूरे विश्व की नज़र इस महामुकाबले पर होगी। लेकिन अभी देखना हैं कि क्या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की इस पेशकश को आईसीसी मानती हैं या अपने तय कार्यक्रम पर अडिग रहती हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story