×

IND vs WI 4th T20I Pitch Report: यहां धीमे गेंदबाजों को मिलेगी मदद, कैसा रहेगा मौसम का हाल

IND vs WI 4th T20I Pitch Report: भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच सीरीज का चौथा मैच 12 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा आइए जानते है

Yachana Jaiswal
Published on: 12 Aug 2023 2:03 AM GMT
IND vs WI 4th T20I Pitch Report: यहां धीमे गेंदबाजों को मिलेगी मदद, कैसा रहेगा मौसम का हाल
X
IND vs WI 4th T20I Pitch Report (Pic Credit- Social Media)

IND vs WI 4th T20I Pitch Report: भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच 5 मैचों की टी 20 सीरीज का दूसरा फेज शुरू होने वाला है। तीन मैचों के बाद रिजल्ट 2–1 पर है। वेस्ट इंडीज टीम अबतक हुए तीन मैचों में शुरुआती दो मैच जीतने में सफल हुई, वही तीसरा मैच यदि भारतीय टीम हारती तो सीरीज से हाथ धो बैठती। उस मैच में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार जीत हसिल की। जिससे भारतीय टीम मैच में स्थिर बनी रही इस क्रम में भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच सीरीज का चौथा मैच 12 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा आइए जानते है, इस पिच पर कैसा हो सकता है मैच किसकी चल सकती है गेंदबाज या बल्लेबाज..

क्या कहती है पिच रिपोर्ट

इस स्टेडियम में तेज़ गेंदबाज़ों की तुलना में धीमे गेंदबाज़ों को विकेट लेने में ज्यादा सहायता करती है। इसलिए, भारतीय स्पिनर स्कोर का बचाव करने में लगे होंगे और वेस्टइंडीज के स्पिनर भी ऐसा ही करेते दिखेंगे।कुल मिलाकर कहा जाए तो, भारत का पलड़ा भारी रहेगा, क्योंकि भारत ने इस मैदान पर पिछले चार टी20 मैच जीते हैं, जहां वेस्टइंडीज ने 9 में से सिर्फ 3 मैच जीते हैं।

कैसे है पुराने रिकॉर्ड

सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क स्टेडियम में अभी तक खेले गए 11 इंटरनेशनल टी20 मैच में से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 9 मैच के खिलाड़ी हैं और पहले खेलने वाली टीम के दो मैच के खिलाड़ी हैं। सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में जिस टीम ने पहले बल्लेबाजी की उसका एवरेज स्कोर 166 रन रहा। सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क स्टेडियम में अब तक का सबसे ज्यादा स्कोर वेस्टइंडीज की टीम ने इस मैदान पर 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाए हैं। सेट्रल ब्रोवार्ड पार्क स्टेडियम में अभी तक का सबसे कम स्कोर न्यूजीलैंड ने बनाया है। न्यूजीलैंड ने इस मैदान पर 10 विकेट के नुकसान पर मात्र 81 रन बनाए हैं। इस मैदान पर कुल मिलाकर 11 मैच खेले गए हैं।

यह सातवीं बार होगा जब यहां पर भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 मैच की मेजबानी करेगा। 2016 में वेस्टइंडीज ने भारत को पहले टी20 में 1 रन से हराया था, जबकि दूसरा टी20 बारिश की भेंट चढ़ गया था। 2019 में भारतीय ने दोनों मैच जीते। 2022 में भी भारत ने दोनों मैच जीते।

कैसा रहेगा मौसम?

यहां का मौसम 12 अगस्त को हल्की बारिश वाला रह सकता है। फ्लोरिडा में दोपहर में बारिश का मौसम और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। हल्की वर्षा का पूर्वानुमान लगाया गया है। तापमान अधिकतम गर्म 98.6°F से लेकर मध्यम गर्म 75.2°F तक रहेगा। दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और उसके बाद बारिश होने के साथ बादल और बढ़ेंगे। तापमान 90°F के आसपास जा सकता है। हवाएँ पूर्वोत्तर 10 से 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से रहेंगी। बारिश की संभावना 40% है। आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story